Move to Jagran APP

काम में कोताही बरतने वाले ठेकेदार होंगे ब्लैक लिस्ट

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने कहा है कि काम में कोताही बरतने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट किया जाए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 07:56 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 07:56 PM (IST)
काम में कोताही बरतने वाले ठेकेदार होंगे ब्लैक लिस्ट

- काम करवाकर पैसा न देने वाली कंपनी को कारण बताओ नोटिस

loksabha election banner

- सड़कों की टा¨रग के काम में गुणवत्ता पर बरतें गंभीरता : हंसराज

- निजी क्षेत्र की जल विद्युत कंपनियों को बकाया भुगतान के लिए जारी किया जाएगा नोटिस

जागरण संवाददाता, चंबा : विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने कहा है कि कार्य में कोताही बरतने वाले ठेकेदारों को तुरंत ब्लैक लिस्ट किया जाएगा। विकास कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज सोमवार को जिलास्तरीय जन शिकायत निवारण समिति की बचत भवन में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने जल विद्युत कंपनी गुजरात कोस्टल द्वारा लोगों के बकाया भुगतान को अदा न करने पर नोटिस देने के निर्देश दिए। साथ ही श्रम विभाग को भी कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने कहा कि कुछ निजी क्षेत्र की जल विद्युत कंपनियों ने न तो कई साल तक निर्माण कार्य शुरू किया और न ही स्थानीय लोगों के बकाया भुगतान को लेकर दिलचस्पी दिखाई। इस तरह की कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

उन्होंने पलेही उठाऊ पेयजल योजना के काम की धीमी रफ्तार को लेकर रखे गए मुद्दे पर ¨सचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए। इस तरह की महत्वपूर्ण योजनाओं के काम को लटकाने वाले ठेकेदारों को विभाग ब्लैक लिस्ट करे। बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग को जिला कल्याण समिति द्वारा अनुमोदित पेंशन और गृह निर्माण लाभार्थियों की सूची जल्द जारी करने के निर्देश दिए।

समिति के सदस्य र¨वद्र कुमार ने भंजराडू में सब जज कोर्ट खोले जाने का मुद्दा उठाया। इस पर प्रशासन ने कागजी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। जल्द इस पर कार्रवाई की जाएगी। बैठक में समिति के गैर सरकारी सदस्यों द्वारा प्रस्तुत किए गए करीब 55 मुद्दों पर चर्चा की। बैठक में समिति के विभिन्न गैर सरकारी सदस्यों के अलावा जिला परिषद अध्यक्ष धर्म ¨सह पठानिया, पुलिस अधीक्षक डॉ. मोनिका और विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। सनवाल पंचायत में विकास कार्य की जांच के आदेश

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने चुराह विकास खंड के तहत सनवाल पंचायत में दो वर्ष के दौरान हुए विभिन्न विकास कार्यो को लेकर जांच के निर्देश दिए। साथ ही खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि पंचायत में किए जा रहे सभी कार्यो की मौके पर जाकर जांच की जाए और कार्य में गुणवत्ता न पाए जाने पर कार्रवाई की जाए। पंचायत में विकास कार्य में कोई भी गड़बड़ी न हो। मेडिकल कॉलेज का जल्द शुरू हो कार्य

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रस्तावित नए भवन के निर्माण का काम जल्द शुरू होना चाहिए। उन्होंने बताया कि दिसंबर माह में मेडिकल कॉलेज भवन के शिलान्यास को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से आग्रह किया जाएगा। उन्होंने मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को इस दिशा में अविलंब जरूरी कदम उठाने के लिए कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.