Move to Jagran APP

बनीखेत में चमका आशा कुमारी का हीरा

पंचायतीराज चुनाव में डलहौजी विधानसभा हलके के तहत विधायक आशा कुमारी का एक और हीरा फिर से चमका है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 05:16 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 05:16 AM (IST)
बनीखेत में चमका आशा कुमारी का हीरा
बनीखेत में चमका आशा कुमारी का हीरा

संवाद सहयोगी, डलहौजी : पंचायतीराज चुनाव में डलहौजी विधानसभा हलके के तहत विधायक आशा कुमारी का एक और हीरा फिर से चमका है। उपमंडल डलहौजी के तहत आने वाली ग्राम पंचायत पुखरी के निवासी पवन टंडन ने बनीखेत वार्ड से जिला परिषद सदस्य का चुनाव जीता है। पवन टंडन ने नागेश कुमार को 1969 मतों के बड़े अंतर से पराजित किया है।

loksabha election banner

पवन को 6400 मत पड़े थे जबकि उनके प्रतिद्वंदी नागेश कुमार ने 4431 मत व एक अन्य प्रत्याशी रोशन लाल ने 2956 मत हासिल किए थे। क्योंकि पवन टंडन भी विधायक आशा कुमारी के सिपहसालारों में से एक हैं, ऐसे में उनकी जीत से डलहौजी हलके के कांग्रेस कार्यकत्र्ता काफी उत्साहित हैं। चुनाव में जीत के बाद शनिवार सुबह अपने पैतृक गांव पुखरी पहुंचने से पहले स्वजनों के साथ बनीखेत के नाग देवता मंदिर में माथा टेककर नाग देवता का आशीर्वाद ग्रहण किया। इसके उपरांत पुखरी गांव में पवन टंडन के निवास स्थान पर उनके समर्थकों द्वारा जीत का जश्न मनाया गया।

इससे पहले पवन टंडन दो बार पुखरी पंचायत के प्रधान रह चुके हैं। वर्ष 2008 में उनके प्रधान रहते हुए पुखरी पंचायत को निर्मल ग्राम पुरस्कार से भी नवाजा गया था। वहीं विधायक आशा कुमारी ने भी पवन टंडन को उनकी जीत पर बधाई दी है। दैनिक जागरण से बातचीत में पवन टंडन ने कहा कि जिला परिषद वार्ड बनीखेत का सर्वागणी विकास करवाना उनकी प्राथमिकता रहेगी। वहीं ग्रामसभा की बैठकों में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करवाने व ग्रामसभा द्वारा पारित प्रस्तावों को अमलीजामा पहनाने के लिए भी प्रयासरत रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.