Move to Jagran APP

सलूणी-हुट्टा मार्ग पर धंसने लगा डंगा

सुंडला-सलूणी मार्ग पर कैला मोड़ के समीप डंगा धंसने के कारण जहां अभी तक इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही शुरू नहीं हो सकी है वहीं सोमवार को सलूणी-चंबा वाया हुट्टा मार्ग पर सलूणी के समीप धंस रहे डंगे से वाहन चालकों सहित लोगों की दिक्कतें बढ़ी रहीं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 04:49 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 04:49 PM (IST)
सलूणी-हुट्टा मार्ग पर धंसने लगा डंगा
सलूणी-हुट्टा मार्ग पर धंसने लगा डंगा

संवाद सहयोगी, सलूणी : सुंडला-सलूणी मार्ग पर कैला मोड़ के समीप डंगा धंसने के कारण जहां अभी तक इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही शुरू नहीं हो सकी है, वहीं सोमवार को सलूणी-चंबा वाया हुट्टा मार्ग पर सलूणी के समीप धंस रहे डंगे से वाहन चालकों सहित लोगों की दिक्कतें बढ़ी रहीं।

loksabha election banner

धंस रहे डंगे की लोगों द्वारा फोटो खींचकर इंटरनेट मीडिया पर डाली गई, जिसके बाद पुलिस व लोक निर्माण विभाग ने उक्त स्थल का जायजा लिया। सलूणी मुख्यालय से हुट्टा की ओर जाने वाले उक्त मार्ग पर सलूणी से कुछ दूरी पर मंदिर के समीप डंगा धंस रहा था। जैसे ही लोगों को इस बारे में पता चला तो उन्होंने तुरंत इंटरनेट मीडिया पर फोटो अपलोड कर दी। साथ ही लोक निर्माण विभाग व प्रशासन से धंस रहे डंगे वाले स्थान को जल्द दुरुस्त करने की मांग उठाई गई।

जब डीएसपी सलूणी मयंक चौधरी ने इंटरनेट मीडिया पर डाली गई फोटो देखी तो उन्होंने तुरंत पुलिस चौकी सलूणी में तैनात मुख्य आरक्षी हरनाम सिंह को मौके का जायजा लेने के लिए कहा। इसके साथ ही लोक निर्माण विभाग को भी सूचित किया। पुलिस व लोक निर्माण विभाग की टीम उक्त स्थान पर पहुंची तथा मार्ग की वस्तुस्थिति का जायजा लिया। लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी धंस रहे डंगे को दुरुस्त करने में जुट गए। यदि समय रहते इस बारे में पता नहीं चलता तो कोई अनहोनी हो सकती थी।

गत 30 जून को सुंडला-सलूणी मार्ग पर कैला नामक स्थान पर भारी बारिश होने के कारण डंगा गिरने से उक्त मार्ग बंद हो गया है। ऐसे में उक्त मार्ग से वाहनों की आवाजाही नहीं हो पा रही है। यातायात बाधित न हो इसलिए लिए छोटी गाड़ियों को वाया ऐरवां मार्ग से व बड़ी गाड़ियों को वाया हुट्टा मार्ग से आवाजाही करवाई जा रही है। ऐसे में यदि हुट्टा मार्ग पर भी डंगा धंस जाता तो उपमंडल मुख्यालय सलूणी में बड़ी गाड़ियों की आवाजाही पूरी तरह से बंद हो सकती थी, जिस कारण राशन सहित अन्य सामग्री को उपमंडल मुख्यालय सहित अन्य स्थानों पर पहुंचाना मुश्किल हो जाता। बहरहाल पुलिस व लोक निर्माण विभाग की मुस्तैदी के चलते डंगे को दुरुस्त करने का कार्य किया जा रहा है।

-----

सलूणी के समीप डंगा धंसने के बारे में इंटरनेट मीडिया के माध्यम से पता चला था, जिस पर पुलिस व लोक निर्माण विभाग की टीम ने वस्तुस्थिति का जायजा लिया। साथ ही लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी डंगे वाले स्थान को दुरुस्त करने में जुट गए।

-मयंक चौधरी, डीएसपी सलूणी।

-------

डंगे धंसने के बारे में सूचना मिली थी। लोक निर्माण विभाग की ओर से उसे दुरुस्त करने के लिए कार्य किया जा रहा है। लोगों से अपील है कि जब भी किसी स्थान पर भूस्खलन होता या डंगा धंसता है तो तुरंत विभाग को सूचित करें।

-दीपक महाजन, अधिशाषी अभियंता लोनिवि मंडल सलूणी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.