महात्मा गांधी इंडोर बैडमिटन कोर्ट भटियात का लोकार्पण

ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने रविवार को 67 लाख रुपये की लागत से निर्मित महात्मा गांधी इंडोर बैडमिटन कोर्ट भटियात स्थिति चुवाड़ी के लोकार्पण किया।

JagranPublish: Sun, 09 Jan 2022 07:38 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 07:38 PM (IST)
महात्मा गांधी इंडोर बैडमिटन कोर्ट भटियात का लोकार्पण

संवाद सहयोगी, चंबा : ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने रविवार को 67 लाख रुपये की लागत से निर्मित महात्मा गांधी इंडोर बैडमिटन कोर्ट भटियात स्थिति चुवाड़ी के लोकार्पण किया। विधानसभा में मुख्य सचेतक एवं विधायक विक्रम जरयाल भी मौजूद रहे। इससे पहले पंचायती राजमंत्री वीरेंद्र कंवर ने लगभग 15 लाख रुपये की राशि से निर्मित पशु औषधालय भवन धुलारा का भी लोकार्पण किया। उन्होंने बताया कि इस पशु औषधालय से ग्राम पंचायत धुलारा के नौ गांवों को सुविधा मिलेगी। इसके उपरांत उन्होंने ग्राम पंचायत बिन्ना में सात लाख रुपये की लागत से निर्मित आंगनबाड़ी भवन बिन्ना का भी उद्घाटन किया और बेटी है अनमोल योजना के तहत सात लाभार्थियों को एफडीआर भी वितरित कीं।

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि केंद्र सरकार ने प्रदेशभर में 44 वेटनरी एंबुलेटरी वाहनों के लिए स्वीकृति प्रदान की है। प्रदेश में पशुपालन विभाग को मार्च के अंत तक वेटनरी एंबुलेटरी वाहन उपलब्ध करवा दिए जाएंगे, जिससे पशुपालकों को अपने पशुओं के इलाज के लिए घरद्वार इलाज की सुविधा मिलेगी। इस एंबुलेटरी वाहन की सेवा के लिए टोल फ्री नंबर भी जारी किया जाएगा।

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश में 90 प्रतिशत लोग ग्रामीण क्षेत्रों में रहते हैं और 70 प्रतिशत लोग कृषि पर आधारित हैं। लगभग 9.5 लाख परिवार ऐसे हैं, जिनका मुख्य व्यवसाय कृषि है। साथ ही पशुपालन के माध्यम से अपनी आर्थिकी मजबूत करते हैं। हिमाचल में जिला चंबा पशुधन के लिए माना जाता है। उन्होंने विक्रम जरयाल द्वारा भटियात विधानसभा क्षेत्र में किए विकासात्मक कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश में इस विधानसभा क्षेत्र ने अलग पहचान बनाई है। उन्होंने उपमंडल प्रशासन द्वारा किए गए विकासात्मक कार्यो की भी सराहना की।

इस अवसर पर अध्यक्ष नगर पंचायत चुवाड़ी कुसुम धीमान, उपमंडल अधिकारी नागरिक बच्चन सिंह, खंड विकास अधिकारी बशीर खान, मंडल अध्यक्ष दिव्य चक्षु, भटियात बैडमिटन क्लब के उपाध्यक्ष अभिमन्यु जरयाल, सचिव अंशुल, प्रधान ग्राम पंचायत कुडनू करमचंद, प्रधान ग्राम पंचायत धुलारा रजनी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व अन्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

-------

स्थापित किए विकास के नए आयाम

विक्रम जरयाल ने कहा कि मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में भटियात विधानसभा क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए गए हैं जिसमें मुख्य रूप से 187 संपर्क मार्ग बनाए गए हैं और 20 करोड़ रुपये की लागत से चुवाड़ी सीवरेज योजना का कार्य भी युद्धस्तर पर करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भटियात विधानसभा क्षेत्र में जलशक्ति विभाग द्वारा 678 करोड़ की पेयजल व सिचाई योजना पर कार्य किया जा रहा है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम