Move to Jagran APP

बिजली बिल जमा न करवाने वाले 18 उपभोक्ताओं के कटे कनेक्शन

विद्युत उपमंडल चंबा-दो के तहत मरेड़ी अनुभाग के दायरे में आने वाले डिफाल्टर उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन काट दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 07:14 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 05:13 AM (IST)
बिजली बिल जमा न करवाने वाले
18 उपभोक्ताओं के कटे कनेक्शन
बिजली बिल जमा न करवाने वाले 18 उपभोक्ताओं के कटे कनेक्शन

संवाद सहयोगी, साहो : विद्युत उपमंडल चंबा-दो के तहत मरेड़ी अनुभाग के दायरे में आने वाले डिफाल्टर उपभोक्ताओं को बिजली के बिल का सही समय पर भुगतान न करना महंगा पड़ गया है। विद्युत बोर्ड की ओर से बिजली बिल जमा न करवाने वाले 18 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए गए हैं।

loksabha election banner

विद्युत कनेक्शन अभी अस्थायी तौर पर काटे गए हैं। विद्युत बोर्ड द्वारा अन्य डिफाल्टर उपभोक्ताओं की सूचियां भी तैयार की जा रही हैं। दूसरे चरण में बिजली का बिल जमा न करवाने वाले 30 लोगों की सूची अभी तक बन चुकी है। इन लोगों के बिजली कनेक्शन कटने से पहले इन्हें नोटिस दिया जाएगा। नोटिस देने के बाद भी तय समय के भीतर यदि इन उपभोक्ताओं द्वारा बिजली के बिलों का भुगतान नहीं किया जाता है तो इनके बिजली कनेक्शन कटना भी तय हैं। विद्युत बोर्ड के एक लाख रुपये फंसे

डिफाल्टर उपभोक्ताओं के पास विद्युत बोर्ड उपमंडल चंबा-दो के करीब एक लाख रुपये फंसे हैं। इनमें से कई उपभोक्ताओं ने करीब छह माह से बिलों का भुगतान नहीं किया है। विद्युत बोर्ड द्वारा समय-समय पर लापरवाह उपभोक्ताओं को नोटिस के माध्यम से चेताया भी गया है। इसके बावजूद जब इन उपभोक्ताओं ने बिजली के बिल जमा नहीं करवाए तो बोर्ड द्वारा कार्रवाई करते हुए इनके बिजली कनेक्शन काट दिए गए हैं। अब इन्हें दोबारा बिजली कनेक्शन लगवाने के लिए विद्युत बोर्ड की ओर से तय नियमों व शर्तो को पूरा करना होगा।

------- पहले कटे हैं 100 बिजली कनेक्शन

बिजली बोर्ड द्वारा चंबा जिला में डिफाल्टर उपभोक्ताओं को किसी सूरत में बख्शा नहीं जा रहा है। इससे पूर्व विद्युत उपमंडल राख द्वारा बिजली का बिल जमा न करवाने वाले करीब 100 उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन अस्थायी तौर पर काटे जा चुके हैं। इसी तरह दस हजार और डिफाल्टर उपभोक्ताओं की राख उपमंडल द्वारा सूची तैयार की जा रही है। यदि इन उपभोक्ताओं द्वारा भी तय समय पर बिजली के बिल जमा नहीं करवाए जाते हैं तो उन्हें इसका नतीजा भुगतने के लिए तैयार रहना होगा। विद्युत उपमंडल चंबा-एक में भी करीब 45 डिफाल्टर उपभोक्ताओं को बिजली का बिल जमा करवाने के संबंध में नोटिस जारी किए गए हैं। इन लोगों को तय समय पर बिल जमा करवाना होगा। ऐसा न होने पर इनके भी बिजली कनेक्शन कट सकते हैं।

-------- बिल का समय पर भुगतान करें

विद्युत उपमंडल चंबा-दो के अनुभाग मरेड़ी के दायरे में आने वाले 18 डिफाल्टर उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काट दिए गए हैं। अन्य डिफाल्टरों की सूचियां भी तैयार की जा रही है। उपभोक्ताओं से अपील है कि वे बिजली के बिलों का सही समय पर भुगतान करते रहें ताकि उन्हें किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

नवचंद्र, कनिष्ठ अभियंता, विद्युत बोर्ड अनुभाग, मरेड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.