Move to Jagran APP

कूड़ा संयंत्र बना नहीं, रावी में ठिकाने लग रहा कचरा

संवाद सहयोगी, चंबा : लंबे अरसे बाद भी नगर परिषद चंबा कूड़ा संयंत्र के निर्माण के लिए जगह का चयन नह

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Dec 2017 03:51 PM (IST)Updated: Wed, 13 Dec 2017 05:32 PM (IST)
कूड़ा संयंत्र बना नहीं, रावी में ठिकाने लग रहा कचरा
कूड़ा संयंत्र बना नहीं, रावी में ठिकाने लग रहा कचरा

संवाद सहयोगी, चंबा : लंबे अरसे बाद भी नगर परिषद चंबा कूड़ा संयंत्र के निर्माण के लिए जगह का चयन नहीं कर पाई है। नगर परिषद के पास बजट का प्रावधान होने के बावजूद जगह न मिलने के कारण कूड़ा संयंत्र का कार्य शुरू नहीं हो पा रहा। मौजूदा समय में नगर परिषद के सभी वार्ड का कूड़ा सुबह-शाम यहां-वहां ठिकाने लगाया जा रहा है, जहां कूड़ा रखने के लिए जरा भी जगह नहीं है।

loksabha election banner

इस कारण कई बार नगर परिषद के कर्मचारी कूड़े को आग लगा देते हैं या फिर रावी में बहा देते हैं। जिससे वातावरण के साथ-साथ रावी का पानी भी दूषित होता है। वहीं क्षेत्र की दर्जनों पंचायत के लोग भी नप के ढीले रवैया अपनाने से काफी नाराज हैं, क्योंकि रोजाना कूड़े को लगी आग से उठने वाले धुएं से लोगों को सांस लेने तक दिक्क्त पेश आती है।

नगर परषद ने भी अपने स्तर पर हर स्थान पर कूड़ा संयंत्र के लिए जगह का चयन करने की कोशिश की। लेकिन अब तक सफलता नहीं मिल पाई है। कुछ समय पूर्व चंबा शहर से 15 किलोमीटर दूर पुखरी नामक स्थान पर कूड़ा संयंत्र का कार्य तो शुरू किया गया। लेकिन पंचायत ने कूड़ा संयंत्र का बहिष्कार कर दिया। इस कारण कार्य बंद करना पड़ा। इसके बाद नगर परिषद दूसरा विकल्प नहीं तलाश पाई है।

------

जहां भी कूड़ा संयंत्र के लिए जगह का चयन किया जाता है, वहां विरोध शुरू हो जाता है। हर क्षेत्र में आबादी बढ़ रही है। ऐसे में दिक्कत पेश आ रही है कि कहां कूड़ा सयंत्र बनाया जाए। जगह के चयन की कोशिश की जा रही है।

-नीलम नैयर, अध्यक्ष, नगर परिषद, चंबा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.