Move to Jagran APP

14 लोग कोरोना संक्रमित, एक हुआ स्वस्थ

जिला चंबा में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंची रिपोर्ट में 14 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 07:16 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 07:16 AM (IST)
14 लोग कोरोना संक्रमित, एक हुआ स्वस्थ

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंची रिपोर्ट में 14 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं। इनमें स्वास्थ्य खंड चूड़ी के तहत धरवाला में एक सीआइएसएफ जवान, बरौर के बनी में एक, एयरफोर्स स्टेशन डलहौजी में एक, चंबा शहर के अपर जुलाहकड़ी मोहल्ला में एक, चकलू पंचायत के पलेही गांव में तीन, चुवाड़ी में एक, पावर स्टेशन खैरी में तीन, समलेऊ में एक, शेरपुर के शम्मा में एक तथा द्रड्डा के डुघ में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित हुआ है।

loksabha election banner

वहीं एक कोरोना संक्रमित स्वस्थ भी हुआ है। जिला में बीते एक सप्ताह में परिस्थितियां पूरी तरह से बदल चुकी हैं। निजी बोर्डिग स्कूल में कोरोना विस्फोट होने के बाद अब जिला के अन्य स्थानों पर भी संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। यदि नियमों का पालन नहीं किया गया तो इसका अधिक प्रभाव हो सकता है। मालूम हो कि मंगलवार को जिले में 16 लोग कोरोना संक्रमित निकले थे, वहीं कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

-------

सक्रिय केस हुए 150

जिला चंबा में बुधवार को 14 लोगों के कोरोना संक्रमित होने के चलते संक्रमित हुए व्यक्तियों की संख्या में इजाफा हुआ है। अब तक कुल 3256 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें से 2953 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना संक्रमित हुए 53 लोगों की मौत हो चुकी है। नॉन कोविड डेथ दो हुई हैं। जबकि बुधवार तक 98 संक्रमितों को माइग्रेट किया जा चुका है। अब जिला में एक्टिव केस की संख्या 150 हो गई है। यदि 98 संक्रमित माइग्रेट नहीं होते तो एक्टिव केस का आंकड़ा 200 के पार हो सकता था।

------

जिला में कोरोना संक्रमण तीव्रता के साथ फैल रहा है। बुधवार को कुल 14 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। लोगों को अब पूरी तरह से सतर्क रहने की जरूरत है। लोग बिना मास्क के घरों से बाहर न निकलें। साथ ही शारीरिक दूरी के नियम का ईमानदारी के साथ पालन करें। स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमण के प्रभाव को कम करने के लिए टीकाकरण का कार्य लगातार जारी है।

-डा. राजेश गुलेरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.