Move to Jagran APP

आइएएस अधिकारी बनना चाहता है नरेश कुमार

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित किए गए जमा दो कक्षा के परीक्षा परिणाम में सलूणी की सबसे दुर्गम व जम्मू कश्मीर की सीमा के साथ लगती नड्डल पंचायत के सेरी गांव के नरेश कुमार ने कला संकाय में प्रदेश में आठवां स्थान हासिल किया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Apr 2019 11:30 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2019 06:58 AM (IST)
आइएएस अधिकारी बनना चाहता है नरेश कुमार
आइएएस अधिकारी बनना चाहता है नरेश कुमार

संवाद सहयोगी, तेलका : हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित किए जमा दो कक्षा के परीक्षा परिणाम में सलूणी की सबसे दुर्गम व जम्मू-कश्मीर की सीमा के साथ लगती नड्डल पंचायत के सेरी गांव के नरेश कुमार ने कला संकाय में प्रदेश में आठवां स्थान हासिल किया है। बोर्ड के परीक्षा परिणाम की जानकारी मिलते ही नरेश कुमार को दिनभर बधाइयां मिलती रहीं। नरेश कुमार ने बताया कि वह आइएएस अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहता है। दैनिक जागरण के साथ बातचीत में नरेश ने बताया कि पूरा वर्ष नियमित समयसारिणी के साथ पढ़ाई की है। परीक्षा के दौरान किसी प्रकार का कोई दबाव महसूस नहीं किया, क्योंकि शुरू से ही पढ़ाई का दौर जारी रखा। हर मौसम में सुबह पांच बजे उठकर पढ़ाई की है। प्रदेश की अंतिम दस की सूची में जगह बनाकर बग्गी स्कूल का व अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है।

loksabha election banner

नरेश कुमार ने पांच सौ में से 471 अंक प्राप्त किए हैं। नरेश कुमार के पिता ठाकुर दास खेतीबाड़ी का काम करते हैं व माता रेलमो देवी गृहिणी है। नरेश कुमार के पिता ठाकुर दास का कहना है कि उनका बेटा पूरी लगन व मेहनत के साथ पढ़ाई करता है। वह मजदूरी करके भी अपने बेटे को उसकी मंजिल तक जरूर पहुंचाएंगे। परीक्षा का परिणाम आने के बाद वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल बग्गी के प्रधानाचार्य कर्ण सिंह मनकोटिया व अध्यापक अमित कुमार ने नरेश कुमार को बधाई दी है। उन्होंने बताया कि नरेश कुमार पढ़ाई में बहुत ध्यान देता है इसलिए उसको उसकी मेहनत का फल मिल गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.