Move to Jagran APP

कुठेड़ा, मोरसिघी व लद्दा पंचायतों को मिला पेयजल

संवाद सहयोगी कुठेड़ा घुमारवीं उपमंडल के तहत कुठेड़ा की तीन पंचायतों को पेयजल संक

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 07:32 PM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 06:24 AM (IST)
कुठेड़ा, मोरसिघी व लद्दा पंचायतों को मिला पेयजल
कुठेड़ा, मोरसिघी व लद्दा पंचायतों को मिला पेयजल

संवाद सहयोगी, कुठेड़ा : घुमारवीं उपमंडल के तहत कुठेड़ा की तीन पंचायतों को पेयजल संकट से छुटकारा मिल गया है। दस दिन से पानी के संकट से जूझ रहे लोगों को जलशक्ति विभाग ने टैंकरों के माध्यम से पानी की आपूर्ति करने के निर्देश जारी किए हैं। घुमारवीं उपमंडल के तहत कुठेड़ा, मोरसिघी तथा लद्दा पंचायत में 10 दिन से पेयजल नहीं आ रहा था। इस संबंध में 'दैनिक जागरण' ने 18 अगस्त के अंक में 'तीन पंचायतों में दस दिन से पानी की सप्लाई ठप' शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था।

loksabha election banner

सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुभाष ठाकुर ने इससे संज्ञान लेते हुए जलशक्ति विभाग को तुरंत समस्या का समाधान करने के निर्देश जारी किए। विभाग के अधिकारियों ने टैंकरों की व्यवस्था कर पंचायतों के लिए पानी की सप्लाई सुनिश्चित करवाई। जल शक्ति विभाग की तरफ से अधिशाषी अभियंता बिलासपुर व एसडीओ कंदरौर ने तुरंत कुठेड़ा कार्यालय को आदेश जारी किए। साथ में निर्देश जारी किए कि पानी सप्लाई में जहां पर समस्या पेश आ रही है उसे तुरंत दूर किया जाए।

अधिकारियों की मानें तो तलवाड़ा टठोह जोलपलाखीं योजना की मुख्य लाइन खड्ड में आए अत्यधिक पानी के बहाव कि वजह से बह गई है। इससे लोगों को पीने का पानी उपलब्ध नहीं हो सका। सहायक अभियंता आशीष देव कंदरौर ने बताया कि जिन जगहों पर पानी की दिक्कत आ रही है और प्राकृतिक जलस्रोत उपलब्ध नहीं हैं, वहां वहां टैंकर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

---------------

जैसे ही मुझे क्षेत्र में पानी की समस्या का पता चला, तुरंत विभाग को आदेश जारी किए। विभाग को कहा गया कि लोगों को तुरंत पेयजल उपलब्ध करवाया जाए। साथ में जो पाइप में टूटी हुई है उसे जल्द से जल्द ठीक किया जाए।

सुभाष ठाकुर, विधायक, सदर बिलासपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.