Move to Jagran APP

औहर व बकरोआ में चार दिन से पानी के लिए हाहाकार

भूस्खलन से मलबे के नीचे दबने से रूकमणी पेयजल योजना की सप्लाई पूरी तरह

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 03:54 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 04:12 PM (IST)
औहर व बकरोआ में चार दिन  से पानी के लिए हाहाकार
औहर व बकरोआ में चार दिन से पानी के लिए हाहाकार

संवाद सहयोगी, भगेड़ : भूस्खलन से मलबे के नीचे दबने से रूकमणी पेयजल योजना की सप्लाई पूरी तरह से ठप हो गई है। इसके कारण लोगों को पिछले चार दिनों से पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। इस पेयजल योजना से ग्राम पंचायत औहर तथा ग्राम पंचायत बकरोआ की लगभग पांच हजार आबादी को पेयजल आपूर्ति करवाई जाती है। हालांकि विभाग ने मलबे के नीचे दबी हुई पेयजल आपूर्ति की पाइपों को निकालने का कार्य शुरू कर दिया है लेकिन अभी भी लोगों को पानी की आपूर्ति सुचारू रूप से मिलने में लगभग दो तीन दिन का समय लग सकता है। ऐसे में पेयजल आपूर्ति न होने के कारण लोगों को पानी का प्रबंध करने के लिए हैंडपंपों पर ही निर्भर रहना पड़ रहा है या फिर खरीद कर टैंकों में पानी मंगवाना पड़ रहा है। लोगों का अधिकांश समय पानी का प्रबंध करने में बर्बाद हो रहा है।

loksabha election banner

लोगों का कहना है कि उन्हें बूंद-बूंद पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। पेयजल आपूर्ति ठप होने से लोगों की दैनिक दिनचर्या भी प्रभावित हो रही है। लोगों ने आइपीएच विभाग से समस्या का समाधान करने का आग्रह किया है। उधर, आइपीएच विभाग के एसडीओ सतीश कुमार का कहना है कि जेसीबी लगाकर मिट्टी के नीचे दबी पाइपों को निकाला जा रहा है। शीघ्र ही पेयजल आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.