Move to Jagran APP

हटवाड़ के हाड़ गांव में गहराया पेयजल संकट

घुमारवीं उपमंडल की हटवाड पंचायत के हाड़ गांव में पिछले दो महीनों से पानी की समस्या लगातार बनी हुई है लेकिन विभागीय अधिकारी समस्या का समाधान करने के लिए जरा भी सजग नहीं दिखाई दे रहे हैं। गर्मियों के दिनों में अब पानी के लिए मोहताज होना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों को पा

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jun 2019 04:21 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2019 04:21 PM (IST)
हटवाड़ के हाड़ गांव में गहराया पेयजल संकट
हटवाड़ के हाड़ गांव में गहराया पेयजल संकट

संवाद सहयोगी, बम्म : घुमारवीं उपमंडल की हटवाड पंचायत के हाड़ गांव में पिछले दो माह पेयजल संकट गहराया हुआ है। आलम यह है कि विभागीय अधिकारी समस्या का समाधान करने के लिए जरा भी सजग नहीं दिखाई दे रहे हैं। गर्मी में अब पानी के लिए लोगों की परेशानी कम होती नहीं दिख रही है। ऐसे में उनको दूरदराज के इलाकों से पानी ढोना पड़ रहा है। पानी की व्यवस्था करने में प्रबंध करने के लिए लोगों का अधिकांश समय बर्बाद हो रहा है। इससे उनके दैनिक कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं। सबसे अधिक परेशानी पशुओं के लिए पानी की व्यवस्था करने के लिए हो रही है। स्थानीय लोगों रविन्द्र कुमार, मीरा देवी, रीता देवी,  सोमा देवी, कांडा देवी, गीता,  देवी,  फूलां देवी, कश्मीरी देवी, रसना कुमारी, सरोज कुमारी, विमला देवी, नीमा देवी का कहना है कि पहले प्रतिदिन पेयजल आपूर्ति होती है। अब कभी कभार पानी आ रहा है लेकिन इसका भी समय निश्चित नहीं है। अब सप्लाई केवल कुछ समय के लिए आ रही है। इस कारण उन्हें काफी कम मात्रा में पानी मिल रहा है। ऐसे में उनका गुजारा नहीं हो रहा है और न ही पशुओं के लिए पानी पूरा पड़ रहा है। पानी का प्रबंध करने के लिए हैंडपंप आदि का सहारा लेना पड़ता है लेकिन अब ये जबाब दे रहे हैं। हालांकि इस बारे में पंचायत प्रधान तथा विभागीय अधिकारियों को भी बताया गया लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। विभागीय अधिकारियों को लोगों की समस्या का समाधान प्राथमिकता के आधार करना चाहिए ताकि उनको पानी के लिए इधर उधर न भटकना पड़े।

loksabha election banner

पंचायत के उपप्रधान हटवाड़ राजकुमार का कहना है कि पेयजल की नियमित आपूर्ति न होने से लोगों को परेशानी हो रही है । इस बारे में प्रसासन को अवगत भी करवाया गया है लेकिन समस्या अभी तक ज्यों की त्यों बनी हुई है।

वहीं, आइपीएच विभाग के एसडीओ रविद्र रणौत का कहना है कि उनके समक्ष समस्या नहीं आई है। यदि समस्या है तो इसका समाधान किया जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.