Move to Jagran APP

ट्रक मालिक ने डीजल चोरी के चलते ली चालक की जान, तीन गिरफ्तार

ट्रक ड्राइवर की हत्या के आरोप में पुलिस ने सोलन जिले के भराड़ीघाट के रहने वाले एक ट्रक ऑपरेटर समेत तीन को गिरफ्तार किया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 01:16 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 01:16 PM (IST)
ट्रक मालिक ने डीजल चोरी के चलते ली चालक की जान, तीन गिरफ्तार
ट्रक मालिक ने डीजल चोरी के चलते ली चालक की जान, तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बिलासपुर। ब्रह्मपुखर में अर्की के एक ट्रक ड्राइवर की हत्या के आरोप में पुलिस ने सोलन जिले के भराड़ीघाट के रहने वाले एक ट्रक ऑपरेटर समेत तीन लोगों को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। पता चला है कि सोलन जिले के भराड़ी घाट के रहने वाले ट्रक ऑपरेटर ने उसके ट्रक से डीजल चोरी करने व ट्रक का टायर लापरवाही करते हुए फाड़ देने के लिए अपने ही ट्रक पर तैनात अर्की के इस ड्राइवर को अपने साथियों के साथ लोहे की रोडों से पीट-पीटकर मार डाला। हत्या के बााद आरोपियों ने मिलकर शव को ठिकाने लगाने वाली जगह से करीब 200 मीटर दूर पहले ही कत्ल को अंजाम दिया। इसके बाद शव को पास के ही जंगलात महकमे के अधिकारी के दफ्तर के सामने ठिकाने लगा दिया।

loksabha election banner

ड्राइवर की हत्या करने के बाद तीनों आरोपित मौके से अलग-अलग दिशाओं में अपने ट्रक लेकर निकल गए। पुलिस को इस मामले में ट्रक अॉपरेटरों का ही हाथ होने का संदेह वारदात के तुरंत बाद ही पता चल गया था। इसी आधार पर पुलिस ने बागा सीमेंट फैक्ट्री से हत्या के आरोपित ट्रक ऑपरेटर के ट्रक के आवागमन और इस पर तैनात ड्राइवर को लेकर जानकारी जुटाई। पुष्टि होने के बाद पुलिस ने कई लोगों की लोकेशन पता करके इन्हें वहां की पुलिस को मैसेज कर करके हिरासत में देर रात ही ले लिया। पुलिस आरोपियों को लेकर नमहोल पुलिस चौकी पहुंच गई है।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि सोलन जिले की अर्की तहसील के गांव काथला का रहने वाला दौलत राम एक ट्रक ऑपरेटर के पास नियमित रूप से नौकरी नहीं करता था। वह कभी किसी का ट्रक चलाता तो कभी किसी का। सोलन जिले के बरारी घाट एरिया के रहने वाले ट्रक ऑपरेटर रमेशचंद्र के ट्रक को भी वह अक्सर चलाया करता था। शुक्रवार को भी बागा सीमेंट कारखाने से दौलत राम ही रमेश चंद्र के ट्रक को सीमेंट से भर कर लाया था। जैसे ही ट्रक ड्राइवर दौलतराम रमेश के ट्रक को लेकर नमहोल पहुंचा तो रमेश चन्द्र ने दौलत राम से कहा कि उसने उसके ट्रक का डीजल पहले भी चोरी करके भेज दिया है और एक टायर भी लापरवाही से फाड़ दिया है। इस पर दौलत राम को रमेश चंद्र व उसके साथियों ने ब्रह्मपुखर के पास सड़क के किनारे उतार कर पीटना शुरू कर दिया। ट्रक ड्राइवर को पीटने में नमहोल के ही टेपरा गांव के रहने वाले रामू और नमहोल के आसपास के ही रहने वाले महेंद्र कुमार ने भी रमेश चंद का साथ दिया। तीनों ने मिलकर रॉडों से ड्राइवर दौलतराम की हत्या कर दी। हत्या करने के बाद तीनों ने उसके खून से सने हुए कपड़ों को उतार कर हत्या को अंजाम दिए जाने वाली जगह के पास फेंक दिया और लाश को पास ही 200 मीटर की दूरी पर जंगलात महकमे के दफ्तर के सामने एक कंपाउंड में फेंक दिया।

अशोक ने बताया कि ड्राइवर दौलतराम के खिलाफ सोलन जिले के राम शहर थाने में पहले भी डीजल चोरी करने का आरोप रहा है और उस पर डीजल चोरी करने का मामला दर्ज है। उन्होंने बताया कि रमेश चंद्र को पंजाब के रोपड़ जिले से ट्रक के साथ गिरफ्तार किया गया है। जबकि महिन्द्र को मनाली से ट्रक के साथ ही गिरफ्तार कर लिया गया है। तीसरे आरोपित रामू को उसके गांव से ही पुलिस गिरफ्तार करके ले आई है। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि तीनों के खिलाफ पुलिस के पास संतोषजनक साक्ष्य हैं। यह एक ब्लाइंड मर्डर था, जिसे पुलिस ने लगभग 8 से 10 घंटों के बीच में सुलझा लिया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में तीनों आरोपितों से पूछताछ के बाद ही बाकी की जानकारी मिल पाएगी। पुलिस ने मौके पर से मृतक ड्राइवर के खून से सने हुए कपड़े भी बरामद कर लिए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.