Move to Jagran APP

घुमारवीं में टैक्सी स्टैंड की दरकार

संजीव शामा घुमारवीं घुमारवीं में टैक्सी चालकों को आज तक टैक्सी स्टैंड की सुविधा नही

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 05:57 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 05:57 PM (IST)
घुमारवीं में टैक्सी स्टैंड की दरकार
घुमारवीं में टैक्सी स्टैंड की दरकार

संजीव शामा, घुमारवीं

loksabha election banner

घुमारवीं में टैक्सी चालकों को आज तक टैक्सी स्टैंड की सुविधा नहीं मिल पाई है। इस कारण चालकों को टैक्सियों को मजबूरी में राष्ट्रीय राजमार्ग किनारे या यहां-वहां खड़ा करना पड़ता है। मार्ग के किनारे वाहनों के खड़े होने से कई बार जाम की स्थिति पैदा हो जाती है। टैक्सी स्टैंड न होने के कारण की ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई है। टैक्स अदा करने के बावजूद टैक्सी ऑपरेटर गाड़ियां खड़ी करने के लिए प्रतिदिन परेशान होते हैं।

टैक्सी स्टैंड की मांग के समर्थन में चालक भूख हड़ताल भी कर चुके हैं। भूख हड़ताल को तुड़वा कर प्रशासन ने आश्वासन दिया था कि जल्द समस्या हल की जाएगी, लेकिन आज तक कुछ भी नहीं हुआ है। घुमारवीं में करीब 80 टैक्सी दिन-रात लोगों की सुविधा के लिए उपलब्ध रहती हैं।

टैक्सी चालक सनी ठाकुर, नेक मोहम्मद,मिटू नड्डा, बबली मेहता, सुभाष आदि का कहना है कि कई बार सभी चालक प्रशासन व स्थानीय विधायक के समक्ष टैक्सी स्टैंड का मुद्दा उठा चुके हैं, लेकिन मात्र आश्वासन ही मिले हैं।

------------------

कस्बे में टैक्सी स्टैंड के निर्माण के लिए काफी समय से संघर्ष कर रहे हैं। कई सरकारें आई और गई लेकिन हमेशा आश्वासन ही मिले हैं। चुनाव जीतने के बाद टैक्सी स्टैंड का मुद्दा हवा हो जाता है। -यशपाल,प्रधान, शिवा टैक्सी यूनियन।

------------------- मीट मार्केट के नाले का तटीकरण कर टैक्सी स्टैंड का निर्माण किया जा सकता है। इससे जहां टैक्सी चालकों को राहत मिलेगी वहीं गंदगी से भी निजात मिलेगी। जब तक उचित व्यवस्था नहीं हो जाती है तब तक टैक्सियों को खड़ा करने के लिए जगह चिह्नित की जाए।

-सुभाष शर्मा

-------------- टैक्सी स्टैंड न होने के कारण यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है। लेकिन समस्या के समाधान कई कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। प्रशासन को इस दिशा में जल्द उचित कदम उठाना चाहिए। -अमित कुमार, स्थानीय निवासी।

-----------------

घुमारवीं में यातायात व्यवस्था चरमरा चुकी है। टैक्स अदा करने वाले टैक्सी ऑपरेटर गाड़ियां खड़ी करने के लिए प्रतिदिन परेशान होते हैं। गाड़ियों को इधर-उधर खड़ा करने से कई बार जाम भी लग जाता है।

-संतोष कुमार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.