Move to Jagran APP

62 लाख से बनेगा उपतहसील कलोल का भवन

झंडूता विधानसभा क्षेत्र के विधायक जीतराम कटवाल ने वीरवार को कलोल में बनने वाली उपतहसील के भवन के लिए चयनित भूमि का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 06:46 PM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 06:17 AM (IST)
62 लाख से बनेगा उपतहसील कलोल का भवन
62 लाख से बनेगा उपतहसील कलोल का भवन

संवाद सहयोगी, झंडूता : झंडूता विधानसभा क्षेत्र के विधायक जीतराम कटवाल ने वीरवार को कलोल में बनने वाली उपतहसील के भवन के लिए चयनित भूमि का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उपतहसील कलोल का भवन 62 लाख रुपये से बनाया जाएगा। इसके बाद उन्होंने समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तलाई के लिए भूमि का भी निरीक्षक किया।

loksabha election banner

विधायक ने बताया कि स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों तथा लोगों की सहमति से कलोल में चयनित स्थान पर उपतहसील का भवन बनाया जाएगा ताकि लोगों को राजस्व संबंधी बेहतर सुविधाएं प्राप्त हो सकें। उन्होंने बताया कि सहारा योजना का उद्देश्य लंबी बीमारी में उपचार के दौरान रोगियों व उनके स्वजनों को पेश आने वाली वित्तीय और अन्य समस्याओं से निजात दिलवाना है। विधानसभा क्षेत्र के हर गांव को बेहतर सड़क सुविधा देने के लिए कार्य किया जा रहा है। नई सड़कें बनाने के साथ-साथ पुरानी सड़कों के बेहतर रखरखाव पर ध्यान दिया गया है।

9.65 करोड़ से अपग्रेड होगी गंगलोह से मलराओं सड़क

नौ करोड़ 65 लाख रुपये से गंगलोह से मलराओं सड़क की अपग्रेडेशन का कार्य प्रगति पर है। करलाटा से खैरियां तक सड़क को पक्का करने के लिए तीन करोड़ 54 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं तथा इसका कार्य शीघ्र ही शुरू कर दिया जाएगा। धनी से चोंता सड़क के लिए चार करोड़ 60 लाख रुपये राशि स्वीकृत करवाई गई है तथा शीघ्र ही इस सड़क का भी निर्माण कार्य शुरू करवाया जा रहा है।

कोटधार की बंद पानी की पाइपों को बदला जाएगा

विधायक ने कहा कि नागरिकों को स्वच्छ पेयजल सुविधा प्रदान करवाना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। विधानसभा क्षेत्र झंडूता के कोटधार क्षेत्र की बंद पुरानी पाइपों को एक करोड़ 80 लाख रुपये से बदला जाएगा तथा घर-घर पेयजल सुनिश्चित कराया जाएगा। इस अवसर पर एसडीएम विकास शर्मा, मंडल अध्यक्ष महेंद्र सिंह चंदेल, परमवीर चक्र विजेता संजय कुमार, एसटी मोर्चा अध्यक्ष कांशी राम, सुशील नड्डा, नायब तहसीलदार रमेश धीमान, एसडीओ लोक निर्माण सचिन नड्डा, प्रधान ग्राम पंचायत कलोल बलबीर, ग्राम पंचायत उपप्रधान राजेश बबलू उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.