Move to Jagran APP

एक सप्ताह में हालत न सुधारी तो सड़क बंद

भगेड़ से लेकर धराड़सानी पंचायतों के ग्रामीण फोरलेन निर्माण कंपनी क

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Jan 2018 06:10 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jan 2018 06:10 PM (IST)
एक सप्ताह में हालत न सुधारी तो सड़क बंद
एक सप्ताह में हालत न सुधारी तो सड़क बंद

संवाद सूत्र, घुमारवीं : भगेड़ से लेकर धराड़सानी पंचायतों के ग्रामीण फोरलेन निर्माण कंपनी के रवैये के कारण भारी परेशानी झेलने पर मजबूर हैं। वाहनों से उड़ने वाली धूल से हर रोज की समस्या हो गई है। वीरवार को लोगों ने जिला प्रशासन व फोरलेन निर्माण कंपनी के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। ग्रामीणों ने विभाग व प्रशासन को चेताया कि अगर पानी का छिड़काव निर्धारित समय के अनुसार नहीं किया गया तो एक सप्ताह के बाद ग्रामीण भगेड़ चौक से धराड़सानी की ओर जाने वाले किसी भी वाहन को गुजरने नहीं दिया जाएगा। लोगों में शामिल ग्राम सुधार समिति के प्रधान नंद लाल, सचिव कैप्टन प्रेमलाल, मुख्य सलाहकार कैप्टन बालक राम, संगठन सचिव गुरदेव कौशल, जगदीश कौशल, ज्ञान चंद, प्रकाश चंद, धर्मदास सोनी, कांशी राम शर्मा, श्रवण कुमार, अमरती देवी, कमल, विमल, मदन लाल, अच्छर राम, मंगली देवी, निशा देवी जगत, जसमती , मीरा देवी ने बताया कि घरों की हालत तो खस्ता है ही, लेकिन सड़क के किनारे जो विद्यालय हैं धूल के कारण वहां बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। बच्चे अनेक बीमारियों से ग्रस्त हो रहे हैं। फोरलेन निर्माण कंपनी द्वारा पानी का छिड़काव करने के लिए जो गाड़ी अधिकृत की है उसकी मनमानी के कारण पानी का छिड़काव ठीक नहीं हो रहा है। वह एक बार ही पूरे दिन में पानी का छिड़काव करती है उसके बाद उसका कोई भी पता नहीं लगता। ग्रामीणों ने उपायुक्त, एसडीएम घुमारवीं व स्थानीय विधायक राजेंद्र गर्ग से अनुरोध किया है कि पानी का छिड़काव दिन में मौसम के अनुसार चार बार सुबह 10 बजे 12, दोपहर बाद दो बजे तथा चार बजे किया जाए। उन्होंने बताया कि जब से फोरलेन का निर्माण कार्य चल है तब से भगेड़ से लेकर धराड़सानी की ओर जाने वाली सड़क की हालत प्रतिदिन खस्ता होती जा रही जा रही है। सड़क में चार-चार फुट के गहरे गड्ढे पड़ गए हैं न तो सड़क की मरम्मत का जिम्मा लोक निर्माण विभाग ले रहा है और न ही फोरलेन का निर्माण करने वाली कंपनी इसे ठीक कर रही है। हालत ऐसी हो गई है कि सड़क पर वाहन चलाना खतरे से खाली नहीं हैं।

loksabha election banner

---------------------

भगेड़ से लेकर धराड़सानी की ओर जाने वाली सड़क की मरम्मत व पानी का छिड़काव का जिम्मा फोरलेन निर्माण कंपनी का है क्योंकि सड़क की हालत कंपनी के बड़े-बड़े वाहनों ने ही बिगाड़ी है, इनके खिलाफ विभाग तुरंत कार्रवाई करेगा।

-परवीन वर्मा, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग घुमारवीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.