Move to Jagran APP

58 महिलाओं को नि:शुल्क गैस कनेक्शन वितरित किए

नयनादेवी विधानसभा क्षेत्र के दयोथ पंचायत में दो दिवसीय मेला संपन्न हो गया। समापन समारोह में हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण विकास, पंचायती राज, पशुपालन तथा मत्स्य मंत्री वीरेंद्र कंवर ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मेले हमारी प्राचीन सांस्कृतिक, परम्पराओं और भाईचारे को बढ़ावा देते है। उन्होंने स्थानीय पंचायत और उनके साथ लगती

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 03:23 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 03:23 PM (IST)
58 महिलाओं को नि:शुल्क 
गैस कनेक्शन वितरित किए
58 महिलाओं को नि:शुल्क गैस कनेक्शन वितरित किए

संवाद सहयोगी, दयोथ : नयनादेवी विधानसभा क्षेत्र के दयोथ पंचायत में दो दिवसीय मेला रविवार को संपन्न हुआ। समापन समारोह में पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बतौर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने कहा कि मेले हमारी प्राचीन सांस्कृतिक, परंपराओं और भाईचारे को बढ़ावा देते है। आपसी सहयोग के साथ क्षेत्र की प्राचीन संस्कृति को जीवित रखने के लिए इस मेले का आयोजन किया गया है। यह एक सराहनीय प्रयास है। उन्होंने ग्राम पंचायत दयोथ की 58 पात्र महिलाओं को गृहणी सुविधा योजना के तहत नि:शुल्क गैस कनेक्शन वितरित किए। पंचायती राज मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत यदि प्राकृतिक आपदा से किसी का मकान जल जाता या गिर जाता है तो प्रदेश सरकार उन्हें दो लाख रुपये देगी। उन्होंने क्षेत्र के लोगों की मांग पर पंचायत भवन निर्माण, मैदान में चारदीवारी लगाने के लिए पांच लाख और कला मंच के लिए एक लाख 50 हजार रुपये स्वीकृत किए। क्षेत्र की पेयजल समस्या के समाधान के लिए आइपीएच विभाग को आवश्यकता के आधार पर सर्वे कर हैडपंप लगाने के निर्देश दिए। पूर्व विधायक एवं मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने भी विचार व्यक्त किए। वीरेंद्र कंवर ने बालीवॉल व कबड्डी की विजेता टीमों को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर विभिन्न पंचायतों के प्रधान व पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि, बीडीओ सदर गौरव धीमान, पीओ डीआरडीए संजीत ¨सह, डीएफएससी प्रताप चैहान, अधिशाषी अभियंता विद्युत के अतिरिक्त भारी संख्या में स्थानीय व आसपास की पंचायतों के लोग शामिल रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.