Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस परेड के दौरान हुआ हादसा, आसमान से फूल बरसाते नीचे गिरा पैराग्‍लाइडर पायलट

Paraglider Pilot accident गणतंत्र दिवस पर बिलासपुर में आयोजित समारोह के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 03:42 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 04:01 PM (IST)
गणतंत्र दिवस परेड के दौरान हुआ हादसा, आसमान से फूल बरसाते नीचे गिरा पैराग्‍लाइडर पायलट
गणतंत्र दिवस परेड के दौरान हुआ हादसा, आसमान से फूल बरसाते नीचे गिरा पैराग्‍लाइडर पायलट

बिलासपुर, जेएनएन। गणतंत्र दिवस पर बिलासपुर में आयोजित समारोह के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। जिला मुख्‍यालय बिलासपुर में आयोजित जिला स्‍तरीय समारोह के दौरान पैराग्‍लाइडर पायलट आसमान से फूल बरसा रहा था। इस दौरान फूल बरसाते हुए संतुलन बिगड़ने से पैराग्‍लाइडर पायलट सीधा नीचे आ गिरा, गनीमत रही कि वह सीधा जमीन पर गिरने की बजाय पंडाल पर थम गया। इस कारण उसे भी कम चोट लगी, जबकि नीचे इसकी चपेट में भी कोई नहीं आया। बताया जा रहा है पैराग्‍लाइडर पायलट को मामूली चोटें आई हैं। लैंडिंग करते वक्‍त अचानक संतुलन बिगड़ने से पायलट सही लैंडिंग नहीं कर पाया और पैराग्‍लाइडर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया।

loksabha election banner

समारोह के मुख्‍य अतिथि आइपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर थे। मंत्री ने घायल पैराग्‍लाइडर का कुशलक्षेम पूछा व उसकी बहादुरी के लिए उसे सम्‍मानित भी किया। गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान मंत्री ने पहले परेड की सलामी ली व ध्‍वजारोहण किया।

सहमा प्रशासन व सुरक्षा एजेंसियां

कार्यक्रम के दौरान एकाएक पैराग्‍लाइडर नीचे गिरने से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। आइपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर समेत पूरा प्रशासनिक अमला सदर समेत तमाम विधायक दहशत में आ गए। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने पैराग्लाइडर गिरने के कारण घायल हुए कोसरिया वार्ड के रहने वाले विकास जस्सल को उठाया और उन्हें प्राथमिक उपचार दिया। इस दौरान लगभग 40 मिनट के लिए कार्यक्रम में व्यवधान पड़ा रहा।

पायलट का दावा ली थी उड़ान भरने की अनुमति

विकास जैसल से पुलिस ने इस मामले में पूछताछ की है उसने पुलिस को उड़ान की अपने पास परमिशन होने का दावा किया है जबकि अब तक इस मामले में कोई भी आधिकारिक प्रपत्र विकास जैसल प्रशासन और पुलिस को नहीं सौंप पाया है। पुलिस इस मामले में विकास जैसल के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर सकती है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिला मुख्यालय पर आज 26 जनवरी के मौके पर जिलास्‍तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, ऐसे में उड़ान की अनुमति देने का मतलब ही नहीं बनता।

पुलिस ने रोका था पैराग्‍लाइडर पायलट

पैराग्लाइडिंग के उड़ान वाली बंदला स्थित पहाड़ी पर आज पुलिस भी मौजूद थी और पैराग्लाइडिंग करने वाले तमाम युवकों को मना कर रही थी। लेकिन विकास जस्सल ने पुलिस को कहा कि उसके पास परमिशन है और वह 26 जनवरी के कार्यक्रम पर पुष्प वर्षा करने के मकसद से ही पैराग्लाइडिंग कर रहा है। इसके बाद वह वहां से उड़ा और गणतंत्र दिवस कार्यक्रम स्थल पर ही असंतुलित होकर गिर गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.