Move to Jagran APP

मंदिर न्यास की दुकानों का किराया 15 दिन में न देने वालों पर कार्रवाई करें अधिकारी

संवाद सहयोगी बिलासपुर श्रीलक्ष्मी नारायण मंदिर समूह जिला बिलासपुर तथा महर्षि श्री मार्कडेय मंदिर न्यास की बैठक उपायुक्त पंकज राय की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Dec 2021 04:36 PM (IST)Updated: Fri, 10 Dec 2021 04:36 PM (IST)
मंदिर न्यास की दुकानों का किराया 15 दिन में न देने वालों पर कार्रवाई करें अधिकारी
मंदिर न्यास की दुकानों का किराया 15 दिन में न देने वालों पर कार्रवाई करें अधिकारी

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : श्रीलक्ष्मी नारायण मंदिर समूह जिला बिलासपुर तथा महर्षि श्री मार्कडेय मंदिर मार्कड जिला बिलासपुर के मंदिर न्यास की बैठक बचत भवन बिलासपुर में उपायुक्त एवं आयुक्त मंदिर पंकज राय की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई। बैठक में श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर की व्यवस्थाओं के लिए एक पांच सदस्यीय समिति बनाने का निर्णय लिया गया। समिति में उपमंडल अधिकारी सदर, तहसीलदार सदर, एसडीओ लोक निर्माण विभाग तथा गैर सरकारी सदस्य शामिल होंगे।

loksabha election banner

उन्होंने मंदिर न्यास की किराये पर दी गई दुकानों का किराया सीधा खाते में जमा करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने मंदिर न्यास द्वारा किराये पर दी दुकानों की नपाई करने तथा बाजार मूल्यों के हिसाब से किराया तय करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि जो दुकानदार किराया नहीं दे रहे हैं उन्हें 15 दिन का समय दें अन्यथा दुकानों को किसी अन्य को आवंटित करें। बैठक में सर्वसम्मति से सराय भवन व लंगर हाल को शादी में प्रयोग करने के लिए 11 हजार रुपये प्रतिदिन के हिसाब से किराया निर्धारित करने का फैसला किया गया।

उपायुक्त ने जिला विकास अभिकरण के अधिकारियों को सराय भवन व लंगर भवन की दोमंजिला बनाने के लिए प्राकलन तैयार करने के निर्देश दिए।

इसके उपरांत मंदिर न्याय श्री मार्कडेय मंदिर मार्कड की बैठक में भी मंदिर की 11 दुकानों का अनुबंध करने व किराया न देने वाले दुकानदारों से दुकानें खाली करवाने, चल-अचल संपत्ति का रिकार्ड बनाए रखने तथा मंदिर आय-व्यय का आडिट करवाने के बारे में चर्चा की गई।

बैठक में सर्वसम्मति से मंदिर में बड़े हाल में होने वाली शादियों के लिए 11 हजार रुपये, छोटे हाल में पांच हजार 100 रुपये तथा एसडीएम की स्वीकृति से गरीब लोगों के लिए तीन हजार 100 रुपये प्रतिदिन का किराया निर्धारित किया गया है। इसके अतिरिक्त मंदिर में पूजा-पाठ आदि के लिए पांच सौ रुपये प्रतिदिन प्रति कमरा की दर से भी किराया निर्धारित करने का फैसला लिया गया।

उपायुक्त ने तहसीलदार सदर को मंदिर परिसर की भूमि की निशानदेही शीघ्र करवाने तथा परिसर में रखे कबाड़ की नीलामी को 20 दिन मे करने निर्देश दिए। उन्होंने एसडीएम सदर को मंदिर परिसर में बड़ी गाड़ियों की पार्किग की समस्या को दूर करने के निर्देश दिए।

बैठक में एसडीएम सदर सुभाष गौतम, जिला भाषा अधिकारी रेवती सैनी, तहसीलदार हरि सिंह यादव, श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर समूह बिलासपुर के न्यासी तथा महर्षि श्री मार्कडेय मंदिर मार्कण्ड जिला बिलासपुर के न्यासी भी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.