Move to Jagran APP

पुलिस ने 24 घंटों में सुलझाए चोरी के दो मामले

पुलिस थाना सदर के तहत पुलिस टीम ने दो विभिन्न चोरी के मामलों को सुलझाया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 08:26 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 08:26 PM (IST)
पुलिस ने 24 घंटों में सुलझाए चोरी के दो मामले
पुलिस ने 24 घंटों में सुलझाए चोरी के दो मामले

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : पुलिस थाना सदर के तहत पुलिस टीम ने दो विभिन्न चोरी के मामलों को सुलझाने में सफलता हासिल की है। इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि पुलिस ने यह मामले 24 घंटे के भीतर सुलझाए हैं। दोनों मामलों में गिरफ्तार आरोपितों पर पहले भी कई मामले दर्ज हैं। पहले मामले में चोरों ने बीएसएनल की केबल तारों पर हाथ साफ किया था जबकि दूसरे मामले में चोर ने एक घर में सेंधमारी कर सामान पर हाथ साफ किया था।

loksabha election banner

पहले मामले में मंगलवार को पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने कंदरौर क्षेत्र में टेलीफोन केबल तार को काटकर चुरा लिया है। पुलिस ने क्षेत्र के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों खंगाला तो उन्हें अहम सुराग हाथ लगे। सीसीटीवी में एक संदिग्ध व्यक्ति को देखा तो पुलिस पूछताछ के दौरान उसने चोरी का गुनाह कबूल कर लिया। उसने अपना नाम सुरजीत उर्फ कालू निवासी कंदरौर जिला बिलासपुर बताया। पूछताछ के दौरान सुरजीत ने बताया कि यह चोरी उसने की है तथा चोरी की हुई तार देवेंद्र सिंह निवासी वार्ड-3 रोड़ा सेक्टर को बेची है। सुरजीत सिंह के बयान पर पुलिस की टीम ने देवेंद्र सिंह के घर दुकान पर दबिश देकर तार को पिघली अवस्था में बरामद कर लिया है। चोरी का माल खरीदने के आरोप में देवेंद्र सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है। जांच के दौरान यह भी बात सामने आई है कि सुरजीत के खिलाफ पहले भी चार मामले दर्ज हैं। इसमें उसके ऊपर चोरी के दो, एक नशे का कारोबार करने तथा एक लड़ाई झगड़े का है। बताया जा रहा है कि आरोपी पहले भी तीन वर्ष तक जेल की सलाखों के पीछे बंद रहा है।

वहीं सेंधमारी के मामले में पुलिस थाना सदर के तहत तेजपाल शर्मा ने शिकायत दर्ज करवाई थी वह जब मकर सक्रांति की छुट्टी पर घर गया था। जब वह छुट्टी के बाद अपने सरकारी आवास पर लौटा तो कमरे के ताले टूटे देखा तो तेजपाल ने इसकी शिकायत पुलिस थाना सदर में कर दी। तेजपाल ने बताया कि कमरे से गैस सिलेंडर, गैस चूल्हा, फ्रीज, रेगुलेटर आदि चोरी हो गए थे। पुलिस टीम ने जांच शुरू करते हुए लोअर मेन मार्केट में जितेंद्रा रेफरीजरेशन में दबिश दी तो शिकायतकर्ता ने अपने फ्रीज को पहचान लिया। इस पर पूछताछ के दौरान दुकान मालिक ने बताया कि उसने यह सामान कर्ण निवासी इंद्रा कॉलोनी मेन मार्केट बिलासपुर व निशांत निवासी गांव देलग से खरीदा है। इस पर दुकानदार के बयान के आधार पर दोनों से पूछताछ की तो उन्होंने चोरी करना कबूल कर लिया। पुलिस ने दोनों को ही गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है पुलिस ने चोरी शुद्धा सामान फ्रिज, गैस सिलेंडर, गैस चूल्हा, रेगुलेटर को अलग अलग स्थानों से बरामद कर लिया है। बताया जा रहा है कि कर्ण के ऊपर पहले भी चार मामले दर्ज हैं जिसमें एक चोरी, दो चिट्टे और एक मामला बलात्कार का है।

एसपी एसआर राणा ने बताया कि पूछताछ जारी है ताकि यह पता लगाया जा सके कि इन्होंने और कहां कहां चोरी की है। दोनों को वीरवार को अदालत में पेश किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.