Move to Jagran APP

नलवाड़ी मेले के सफल आयोजन को मांगे सुझाव

नलवाड़ी मेले को और अधिक रूप से सफल बनाने के लिए लोग भी अपने विचार रख सकते हैं तथा मेले को लेकर दिए गए लोगों के ऊपर विचार विमर्श किया जाएगा। यह बात सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने स्थानीय बचत भवन में राज्य स्तरीय नलवाडी मेला के प्रबन्धन के लिए आयोजित बैठक में प्रकट करते हुए कही। उन्होंने कहा कि नलवाड़ी मेले को प्राचीन समय से पशुओं की मंडी से

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Feb 2019 07:30 PM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 07:30 PM (IST)
नलवाड़ी मेले के सफल आयोजन को मांगे सुझाव
नलवाड़ी मेले के सफल आयोजन को मांगे सुझाव

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : नलवाड़ी मेले को और अधिक रूप से सफल बनाने के लिए लोग भी अपने विचार रख सकते हैं। मेले को लेकर दिए गए लोगों के ऊपर विचार विमर्श किया जाएगा। यह बात सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने स्थानीय बचत भवन में राज्यस्तरीय नलवाडी मेला के प्रबंधन के लिए आयोजित बैठक में प्रकट करते हुए कही। उन्होंने कहा कि नलवाड़ी मेले को प्राचीन समय से पशुओं की मंडी से जोड़कर देखा जाता रहा है। इस मेले के साथ जुडो कुश्ती, हैंडबॉल और कबड्डी जैसी स्पर्धाओं में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी व पहलवान भाग लेकर इसकी भव्यता को बढ़ाते हैं। इस वर्ष खिलाड़ियों व पहलवानों को प्रोत्साहित करने के लिए और अधिक प्रयास किए जाएंगें। जिला में साहसिक खेल गतिविधियों से जिला में पर्यटन की संभावनाओं को बढ़ाया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में मनोरंजन के साथ बिलासपुर की संस्कृति के प्रचार व प्रसार को भी अधिमान दिया जाएगा।

loksabha election banner

उपायुक्त विवेक भाटिया ने कहा कि 17 मार्च से 23 मार्च तक आयोजित किए जाने वाले नलवाडी मेले में राज्य स्तरीय हाफ मैराथन का आयोजन भी प्रस्तावित है।

लोगों को जिला, प्रदेश व अन्य राज्यों की लोक संस्कृति व हस्तकला की कलाकृतियों, उत्पादों इत्यादि से रूबरू करवाने के लिए राष्ट्रीयस्तरीय सरस मेले के स्टॉल लगवाने के प्रयास भी किए जा रहे है।

बैठक का संचालन सहायक आयुक्त उपायुक्त पूजा चौहान ने किया। इस अवसर पर स्मारिका प्रकाशन, सफाई व्यवस्था, पशु प्रदर्शनियां, कलाकारों के चयन, यातायात व्यवस्था, शोभा यात्रा, उप समितियों की बैठक इत्यादि बीस से भी अधिक मुद्दों पर व्यापक रूप से चर्चा की गई।

इस अवसर पर उपमंडल अधिकारी सदर प्रियंका वर्मा, सहायक आयुक्त सिद्धार्थ आचार्य, डीएसपी, डीएफओ सरोज भाई पटेल, उपनिदेशक एवं परियोजना अधिकारी संजीत ¨सह, बीडीओ गौरव धीमान, समाज कल्याण अधिकारी अमरजीत डोगरा, अधिशाषी अभियन्ता लोनिवि, जिला चिकित्सा अधिकारी वीके चौधरी के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.