Move to Jagran APP

जुनाला करलोटी गालियां सड़क की अभी तक नहीं हुई टारिग

टैंडर होने के बावजूद दो वर्ष के बाद भी सड़क पर टारिग न हो तो विभाग की सुस्त कार्यप्रणाली का इससे बेहतर उदाहरण पेश नहीं हो सकता है। विभाग की इस सुस्ती के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विभाग की लापरवाही के कारण जहां लोगों को धूल मिट्टी फांकनी पड़ रही है वहीं सड़क पर बिखरे पत्थरों पर स्किड होने के कारण जख्मी हो रहे हैं। इस लंबे अरसे

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 05:01 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 06:22 AM (IST)
जुनाला करलोटी गालियां सड़क की अभी तक नहीं हुई टारिग

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : जुनाला करलोटी गालियां सड़क के लिए दो साल पहले टेंडर हो गया था लेकिन आज तक सड़क की टारिग नहीं हो सकी है। सड़क में पत्थर भी निकल आए हैं और गड्ढे भी बन गए हैं। जुनाला करलोटी गालियां सड़क वर्ष 2000 में निकाली गई थी तथा 2009 में इसे प्रधानमंत्री सड़क योजना में डाला गया। विभाग ने 2017 में टारिग करने का ठेका दिया लेकिन अभी तक कोई टारिग नहीं हुई। लोगों ने सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत दी है।

loksabha election banner

-----------------------

सड़क की विभाग ने कोई सुध नहीं ली। जिसके कारण यह सड़क बदहाल हो गई है। सड़क पर वाहन चलाना तो दूर की बात है पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। विभाग तथा मुख्यमंत्री हेल्प लाइन में भी शिकायत की गई पर कोई समाधान नहीं हुआ।

- सीताराम धीमान सड़क का निर्माण करीब 19 वर्ष पूर्व किया गया था। करीब नौ वर्ष पूर्व इस पर टारिग की थी। लेकिन इसके बाद विभाग ने कोई मरम्मत नहीं की। दो वर्ष पूर्व सड़क पर टारिग होने के लिए टैंडर हुए थे। लेकिन काम शुरू नहीं हुआ।

- सरवन बारिश के बाद सड़क की और भी बदहाल हो जाती है। सड़क तालाब का रूप धारण कर लेती है। जिसके कारण सड़क पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। विभाग से कई बार शिकायत करवाई गई। लेकिन विभाग का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है।

-राकेश मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत करने के बाद विभाग ने अक्टूबर माह में कार्य शुरू करने का आश्वासन दिया था। लेकिन इसके बावजूद अभी तक सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। अब सर्दियां शुरू हो गई है। अब लगता है कि विभाग सर्दियों में टारिग नहीं करेगा।

-मोहिद्र सड़क की हालत को सुधारने के लिए विभाग को शीघ्र अति शीघ्र कार्य शुरू करना चाहिए ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। यदि विभाग ने शीघ्र ही कार्य शुरू नहीं किया तो आने वाले दिनों में लोग सड़कों पर उतरने पर मजबूर हो जाएंगे।

- अनु करीब नौ वर्ष पूर्व सड़क पर की गई टारिग पूरी तरह से उखड़ चुकी है। जिसके कारण पत्थर भी बाहर निकल गए हैं। इन पर अकसर दोपहिया वाहन चालक स्किड होते रहते हैं। अन्य वाहनों को भी इससे नुकसान हो रहा है और राहगीर भी घायल हो रहे हैं।

- नंदलाल यदि ठेकेदार काम नहीं कर रहा है तो अन्य ठेकेदार को कार्य सौंप देना चाहिए। ठेकेदारों को लोगों की समस्याओं से कोई लेना देना नहीं होता है। विभाग को ऐसे ठेकेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। - बालक राम सड़क का निर्माण होने से लोगों को काफी सुविधा मिली है। लेकिन सड़क बदहाल है है। विभाग की लापरवाही का खमियाजा लोगों को भुगतना पड़ता है। विभाग आश्वासन देकर अपने कर्तव्य की पूर्ति कर लेता है लेकिन कार्य के प्रति गंभीरता नहीं दिखाता है।

-कृष्णु ठेकेदार कार्य करने के लिए गंभीरता नहीं दिखा रहा है। इसके चलते अब मामला सर्कल कार्यालय को भेज दिया गया है। शीघ्र नये टैंडर किये जाएंगे।

मनोहर लाल शर्मा, सहायक अभियंता

लोनिवि


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.