Move to Jagran APP

कोलतार नहीं मिट्टी व रेत गड्ढों की मरम्मत

प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के सरकार के निर्देशों पर अमल

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 05:13 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 08:20 PM (IST)
कोलतार नहीं मिट्टी व रेत गड्ढों की मरम्मत
कोलतार नहीं मिट्टी व रेत गड्ढों की मरम्मत

संवाद सहयोगी, भगेड़ : प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के सरकार के निर्देशों पर अमल करने के बजाए लोक निर्माण विभाग खानापूर्ति ही कर रहा है। भगड़े में सड़कों पर पड़े गड्ढों को लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी कोलतार की बजाए मिट्टी और रेत से भर कर अपने कर्तव्य से इतिश्री कर रहे हैं। लोक निर्माण विभाग की इस कार्यप्रणाली से स्थानीय लोग व दुकानदार भड़क उठे हैं।

loksabha election banner

व्यापार मंडल के प्रधान राजेंद्र प्रसाद का कहना है कि अभी तक दो माह पहले ही भगेड़ में कोलतार डाली गई थी लेकिन अब ये जगह-जगह से उखड़ गई है। अब लोक निर्माण विभाग इन गड्ढों को कोलतार से भरने के स्थान पर केवल मिट्टी डालकर भर रहा है। दो चार दिन के बाद यह मिट्टी उखड़ जाएगी तथा फिर समस्या खड़ी हो जाएगी। उनका आरोप है कि गड्ढों की सुध लेने के निर्देशों पर अमल करने की बजाए इस मामले में खानापूर्ति की जा रही है। दुकानदारों का कहना है कि विभाग को कोलतार से गड्ढे भरने चाहिए। हर रोज हजारों वाहनों की आवाजाही से रेत अधिक दिन तक नही टिक पाएगी तथा लोगों को फिर से समस्या से जूझना पड़ेगा। दुकानदारों का कहना है कि धूल उड़कर उनकी दुकान में घुस रही है, जिससे दुकानों में रखा सामान भी खराब हो रहा है। दुकानदारों ने संबंधित विभाग से मांग की है कि खराब सड़क पर कोलतार बिछाया जाएगा जाए अन्यथा संघर्ष किया जाएगा।

लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन एमएल वर्मा का कहना है कि गड्ढों को अस्थायी रूप से भरा जा रहा है। शीघ्र ही समस्या का स्थायी समाधान कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.