Move to Jagran APP

एएसपी व डीएसपी ने रात को किया औचक निरीक्षण

संवाद सहयोगी बिलासपुर जिला बिलासपुर में पुलिस के जवान सही ढंग से ड्यूटी कर रहे हैं

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 04:44 PM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 04:44 PM (IST)
एएसपी व डीएसपी ने रात को किया औचक निरीक्षण
एएसपी व डीएसपी ने रात को किया औचक निरीक्षण

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : जिला बिलासपुर में पुलिस के जवान सही ढंग से ड्यूटी कर रहे हैं या नहीं, इस पर नजर रखने के लिए पहले खाकी के कप्तान ही यानी एसपी बिलासपुर दिवाकर शर्मा ही औचक निरीक्षण कर थाना प्रभारियों और पुलिस के जवानों के होश उड़ा देते थे। अब उनके नक्शे कदम पर चलते हुए अन्य अधिकारियों ने भी औचक निरीक्षण करना शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा भी रात को ही अपनी कार लेकर साधारण कपड़ों में पुलिस थाने पहुंच जाते हैं या कभी शिकायतकर्ता बनकर आम लोगों की तरह शिकायत दर्ज करवाते हैं ताकि उन्हें पता चल सके कि खाकी आम लोगों के साथ कैसा व्यवहार करती है। अब इसी तर्ज पर डीएसपी घुमारवीं, डीएसपी नयनादेवी तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने भी रात को औचक निरीक्षण करना शुरू कर दिया है।

शनिवार रात को भी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित शर्मा ने पुलिस थाना सदर तथा बिलासपुर शहर की सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया। जबकि डीएसपी सदर राजकुमार ने घाघस क्षेत्र का दौरा किया। इसके अलावा डीएसपी श्रीनयनादेवी अभिमन्यु वर्मा ने कोट कहलूर थाने का दौरा किया। डीएसपी घुमारवीं अनिल ठाकुर ने घुमारवीं क्षेत्र तथा पेट्रोलिग पुलिस का निरीक्षण किया। उन्होंने यह दौरा आधी रात को 12 बजे के करीब किया। हालांकि इस दौरान सभी पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पर सतर्क पाए गए।

एएसपी तथा डीएसपी का अपने-अपने क्षेत्र में किए औचक निरीक्षण भी लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है क्योंकि पुलिस अधीक्षक भी इस तरह की कार्रवाई के लिए जाने जाते हैं। इससे जहां पुलिस कर्मी अपनी ड्यूटी पर मुस्तैदी से तैनात रहेंगे भी तथा अपराधियों के बीच डर भी बना रहेगा।

पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने बताया कि पुलिस लोगों की सुरक्षा के लिए है। यदि पुलिस के जवान मुस्तैद नहीं रहेंगे तो आम जनता कैसे विश्वास करेगी। पुलिस हमेशा लोगों के सहयोग के लिए तत्पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.