Move to Jagran APP

मतदान की जिम्मेदारी निभा खुश नजर आए युवा मतदाता

विधानसभा चुनाव में मत उपयोग करने में युवा भी पीछे नहीं रहे। सुबह जल्दी उठे। मतदान केंद्रों पर मतदान के लिए पहुंचे। लाइन में काफी देर तक लगने के बाद वोट का उपयोग किया। ये मतदाता बोले कि उन्होंने रोजगार के नाम पर वोट का उपयोग किया है। अच्छे प्रतिनिधि चयनित हो सकें।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 06:40 AM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 06:40 AM (IST)
मतदान की जिम्मेदारी निभा खुश नजर आए युवा मतदाता
मतदान की जिम्मेदारी निभा खुश नजर आए युवा मतदाता

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : विधानसभा चुनाव में मत उपयोग करने में युवा भी पीछे नहीं रहे। सुबह जल्दी उठे। मतदान केंद्रों पर मतदान के लिए पहुंचे। लाइन में काफी देर तक लगने के बाद वोट का उपयोग किया। ये मतदाता बोले कि उन्होंने रोजगार के नाम पर वोट का उपयोग किया है। अच्छे प्रतिनिधि चयनित हो सकें। इसके लिए मतदान करने पहुंचे हैं। उत्साहित युवा सात बजे से ही मतदान केंद्रों पर लाइन में खड़े थे। मतदाता अपनी पसंद का उम्मीदवार चुनने के लिए उत्सुक नजर आए।

loksabha election banner

विशाल जिदल का कहना है कि मुझे इस बार मतदान का अधिकार मिला है। पहली बार मतदान कर मैं बहुत खुश हूं। उनकी दिली इच्छा थी कि देश हित में अपना योगदान दूं। पहली बार मतदान करके मेरी यह इच्छा पूरी हो गई है। इसलिए मैं इतनी प्रसन्न कि बता नहीं सकता। उनका वोट रोजगार के नाम गया है।

प्रतिक्षा का कहती हैं कि पहले जब वे लोगों को मतदान करते देखती थी तो उनका दिल चाहता था कि वे भी मतदान करें। उनकी अंगुली पर भी स्याही का निशान लगे। आज उनकी इच्छा पूरी होने पर प्रसन्न हैं। उनका वोट छात्राओं की हुई मजबूत सुरक्षा के लिए गया है।

अश्वनी कहते हैं कि कहा कि मेरा पहला मौका था कि अपने मत का उपयोग करू। वोट डालना हमारा सभी कर्तव्य भी बनता है। इसके लिए वोट जरूरी डालना चाहिए

संदीप का कहना कहना है कि मैंने पहली बार मतदान किया। ऐसा कर बहुत अच्छा लगा। लोकतंत्र में सभी को अपने मत का उपयोग करना जरूरी है। उनका वोट उसी को गया है कि जो बेहतर शिक्षा प्रणाली की बात करता है।

स्वाति का कहना है कि पहली बार मतदान कर बहुत अच्छा लगा। युवाओं पर देश का भविष्य टिका है। इसके लिए अपने वोट का उपयोग करना भी जरूरी होता है। पहली बार मतदान करके मुझे बड़ी प्रसन्नता हो रही । मैं गौरव का अनुभव कर रही हूं कि सरकार बनाने में मेरी भी भागीदारी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.