Move to Jagran APP

टीकाकरण में प्रदेश में तीसरे नंबर पर पहुंचा यमुनानगर

जागरण संवाददाता यमुनानगर कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराने में जिला यमुनानगर तीसर

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 09:05 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 09:05 AM (IST)
टीकाकरण में प्रदेश में तीसरे नंबर पर पहुंचा यमुनानगर
टीकाकरण में प्रदेश में तीसरे नंबर पर पहुंचा यमुनानगर

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

loksabha election banner

कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराने में जिला यमुनानगर तीसरे स्थान पर है। शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के दौरान यह डाटा जारी किया गया। जिले में कोविन पोर्टल पर अपडेट किए गए लाभार्थियों में से 36 फीसद का टीकाकरण हो चुका है। जिले में 7062 कर्मियों का पोर्टल पर पंजीकरण किया गया था। सिविल सर्जन डा. विजय दहिया ने बताया कि सभी सरकारी व निजी स्वास्थ्य संस्थानों के साथ-साथ विद्यार्थियों का डाटा भी कोविन पोर्टल पर चढ़ाया जा रहा है। उनको भी वैक्सीन लगाई जा रही है। अभी तक जिले में 2936 कर्मियों का टीकाकरण हो चुका है। शुक्रवार को 510 कर्मियों का टीकाकरण हुआ। 25 जनवरी को कोविड-19 टीकाकरण मनाया जाएगा। जिसमें पूरे प्रदेश में 30 हजार कर्मियों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। 10 केंद्रों पर हुआ टीकाकरण :

सिविल अस्पताल यमुनानगर - 86

सिविल अस्पताल जगाधरी - 33

डिस्पेंसरी हुडा - 65

ईएसआइ अस्पताल - 34

सीएचसी सरस्वतीनगर - 60

सीएचसी साढौरा - 60

पीएचसी अरनौली - 20

यूपीएचसी आजादनगर- 06

राजन अस्पताल - 18

डीएवी डेंटल कालेज- 128 आइएमए संरक्षक डा. अनिल ने लगवाया टीका :

राष्ट्रपति अवार्ड से सम्मानित व इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के सरंक्षक डा. अनिल अग्रवाल ने भी कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाई। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर किसी तरह के बहकावे में न आए। अब तक पूरा देश वैक्सीन के लिए इंतजार कर रहा था। अब वैक्सीन आ गई, तो कुछ लोग अफवाहों में आकर इसे लगवाने से कतरा रहे हैं। वैक्सीन ही कोरोना से बचाएगी। इसलिए पंजीकृत लाभार्थी वैक्सीनेशन कराएं।

कोरोना का टीका लगवाने से घबरा रहे आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर: डा. विजय

महिला एवं बाल विकास विभाग के कर्मचारी कोरोना से बचाव का टीका लगवाने से घबरा रहे हैं। प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ इस विभाग के कर्मचारियों का भी टीकाकरण होना है। इस वजह से कई जगहों पर टीकाकरण काफी कम हो रहा है। जबकि निजी व सरकारी अस्पतालों के चिकित्सक टीकाकरण करा चुके हैं। लगातार कर्मियों से अपील की जा रही है कि यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। शुक्रवार को सिविल सर्जन डा. विजय दहिया ने महिला एवं बाल विकास विभाग की परियोजना अधिकारी (पीओ) व बाल विकास परियोजना अधिकारी (सीडीपीओ) के साथ बैठक की। जिसमें कर्मियों का टीकाकरण कराने के लिए कहा गया है।

सिविल सर्जन डा. विजय दहिया ने बताया कि आंगनबाड़ी वर्कर टीकाकरण कराने में आगे नहीं आ रहे हैं। इसलिए ही यह बैठक की गई है। इसमें पीओ व सीडीपीओ को बताया गया कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीनेशन जरूरी है। इसलिए सभी कर्मियों को वैक्सीन लगवाए। इसके लिए कर्मियों को प्रेरित किया जाए। जिससे वह किसी भी तरह की अफवाहों में न पड़े। विभाग उनकी काउंसलिग भी करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.