Move to Jagran APP

प्रेमी, प्रेमिका सहित तीन लोगों को उम्रकैद की सजा

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संदीप गर्ग ने एक महिला और उसके प्रेमी समेत

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Mar 2017 07:31 PM (IST)Updated: Mon, 06 Mar 2017 07:31 PM (IST)
प्रेमी, प्रेमिका सहित तीन लोगों को उम्रकैद की सजा
प्रेमी, प्रेमिका सहित तीन लोगों को उम्रकैद की सजा

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संदीप गर्ग ने एक महिला और उसके प्रेमी समेत तीन लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। न्यायाधीश ने तीनों पर 35-35 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है। महिला ने डेढ़ साल पहले रादौर के रपड़ी गांव में अपने प्रेमी और प्रेमी के बुआ के लड़के के साथ अपने पति को मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद मामले को आत्महत्या करार देने के लिए शव को आवर्धन नहर में फेंक दिया था। कोर्ट ने फैसला सुनाने के बाद तीनों को जेल भेज दिया। तीनों को सजा सुनाने पर मृतक के परिजनों ने संतोष जताया है।

loksabha election banner

रादौर के रपड़ी गांव का कमल सैनी 13 अगस्त, 2015 की रात संदिग्ध परिस्थिति में लापता हो गया था। कमल के भाई तरुण ने थाना जठलाना में उसकी गुमशुदगी का केस दर्ज किया था। उसकी बाइक 14 अगस्त को आवर्धन नहर के पास खड़ी मिली थी। 17 अगस्त को 37 वर्षीय कमल का शव आवर्धन नहर में ठसका पावर प्लांट के पास से बरामद हुआ था।

भाई ने जताया था हत्या का शक

जठलाना पुलिस ने कमल सैनी की पत्नी नीलम को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। नीलम ने कबूल किया कि उसने अपने प्रेमी करनाल जिले के थाना मधुबन के माखू माजरा गांव निवासी अनुज कश्यप और अनुज के बुआ के लड़के करनाल के गांव बलड़ी निवासी सोमपाल के साथ मिलकर कमल की हत्या कर शव नहर में फेंक दिया था। अनुज ने लोहे की राड से कमल के सिर पर कई वार किए थे। इसके अलावा चाकू से भी वार किए गए। नीलम ने अपने पति के दोनों हाथों को पकड़ा हुआ था। तीनों मिलकर कमल को ¨जदा ही नहर में फेंकना चाहते थे, लेकिन इसी दौरान उसकी आंख खुल गई। इसलिए उसके सिर पर वार किए गए।

दी थी नशीली दवा

महिला के प्रेमी ने दो दिन पहले नशीली दवाई खिलाने के लिए दी थी। नीलम ने हत्या की रात कमल और परिवार के अन्य सदस्यों को नींद की गोलियां खिलाई थी, ताकि किसी को हत्या के बारे में पता न चले। नीलम और अनुज ने कमल की हत्या के बाद कमल का शव गांव से दूर बह रही आवर्धन नहर में फेंक दिया था। इसे आत्महत्या दिखाने के लिए उसकी बाइक को नहर के पास खड़ा कर दिया।

प्रेमी के साथ रहना चाहती थी

धानोखड़ी गांव निवासी नीलम की शादी मात्र 13 वर्ष की उम्र में गांव रपड़ी निवासी कमल सैनी से हुई थी। नीलम को नाचने-गाने का शौक था। शादी के बाद नीलम की पहचान अनुज कश्यप से हुई। दोनों आपस में मिलते रहते थे। इसी बात को लेकर कमल और नीलम झगड़ा रहता था। दोनों का झगड़ा कई बार जठलाना थाने में भी आया। कमल को अनुज का उसके घर आना पंसद नहीं था। नीलम अकसर फोन पर अपने प्रेमी अनुज से बात किया करती थी। नीलम और उसके प्रेमी ने कमल को अपने रास्ते से हटाने का षड्यंत्र और उसे मौत के घाट उतार दिया था। पुलिस ने नीलम की शिनाख्त पर उसके घर से खून में सनी दरी, चादर व बच्चों की दो कमीजों के अलावा लोहे की राड मौके से बरामद की। तीनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.