Move to Jagran APP

एक साथ चार कालेजों में पढ़ा रही है महिला लेक्चरार, प‍ति ने ही किया खुलासा

एक महिला लेक्चरर एक साथ चार कालेजों में पढ़ा रही है। यह खुलासा भी किसी और ने नहीं, बल्कि उसके लेक्चरर पति ने आरटीआइ के जरिये किया है। सूचना के मुताबिक महिला की बहन भी एक साथ दो कालेजों में पढ़ा रही थी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 06 Dec 2015 05:50 PM (IST)Updated: Mon, 07 Dec 2015 11:45 AM (IST)
एक साथ चार कालेजों में पढ़ा रही है महिला लेक्चरार, प‍ति ने ही किया खुलासा

जागरण संवाददाता, यमुनानगर। एक महिला लेक्चरर एक साथ चार कालेजों में पढ़ा रही है। यह खुलासा भी किसी और ने नहीं, बल्कि उसके लेक्चरर पति ने आरटीआइ के जरिये किया है। सूचना के मुताबिक महिला की बहन भी एक साथ दो कालेजों में पढ़ा रही थी। कोर्ट के आदेश पर शहर जगाधरी पुलिस ने दोनों महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पति ने पत्नी के खिलाफ आरटीआइ लगाकर किया खुलासा

loksabha election banner

सिविल लाइन जगाधरी की राजेश कालोनी निवासी भवेश कुमार अग्रवाल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी पत्नी ज्योति गुप्ता जगाधरी के भगवानगढ़ के बूडिा रोड स्थित चौधरी देवीलाल कॉलेज ऑफ एजुकेशन में वर्ष 2008 से गणित की असिस्टेंट लेक्चरर हैं। भवेश के अनुसार, लेक्चरर लगने से पहले यूनिवर्सिटी से अनुमति लेनी होती है। ज्योति ने देवीलाल कॉलेज के लिए कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से अनुमति ले रखी थी।

भवेश के अनुसार, कुछ दिन पूर्व उसने कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में आरटीआइ लगाकर ज्योति से संबंधित सूचना मांगी। यूनिवर्सिटी ने उसे देवीलाल कॉलेज के स्टाफ की जो लिस्ट दी तो उसमें ज्योति गुप्ता के अलावा उसकी बहन लुधियाना के अहमदगढ़ निवासी भारती बंसल का भी नाम था। भारती लुधियाना के संत इशर सिंह जी मेमोरियल पब्लिक स्कूल में अध्यापिका हैं, लेकिन उसे देवी लाल कॉलेज जगाधरी में इसी कार्यकाल के दौरान असिस्टेंट प्रोफेसर दिखाया गया था। इस तरह वह एक साथ दो संस्थानों में पढ़ा रही है।

भवेश के अनुसार, इसके बाद उसने शिमला कॉलेज ऑफ एजुकेशन शीतल कुंज इस्टेट, रोहतक के कलानौर के स्वामी दया पीठ विद्या मुनी कालेज ऑफ एजुकेशन, हिसार के की हासी तहसील के उमरा स्थित सिंह राम मेमोरियल कालेज ऑफ एजुकेशन से सूचना मांगी। इनसे मिली जानकारी ये पता चला कि ज्योति गुप्ता इन सभी कॉलेजों में भी 2008 से 2015 के दौरान ही पढ़ा रही है। वह उक्त सभी कॉलेजों से मासिक वेतन के अलावा अन्य भत्ते ले रही थी।

कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज, संबंधित कालेजों के प्रिंसिपल व चेयरमैन पर भी केस

दोनों बहनों के के साथ ही वे जिन कालेजों में पढ़ा रही थीं उनके प्रिंसिपल व चेयरमैनों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने चौधरी देवी लाल कालेज ऑफ एजुकेशन के चेयरमैन व एमडी राजेंद्र शर्मा, प्रिंसिपल डा. विनोद कुमार, शिमला कालेज ऑफ एजुकेशन शीतल कुंज इस्टेट के चेयरमैन डा. आरके शांडिल्य व प्रिंसिपल डा. मनोज कुमार, स्वामी दयापीठ विद्या कॉलेज ऑफ एजुकेशन के प्रेसिडेंट श्रीराम कृष्ण व प्रिंसिपल आचार्य यशपाल, सिंह राम मेमोरियल कालेज ऑफ एजुकेशन के प्रेसिडेंट संदीप मलिक व प्रिंसिपल डा. नरेश कुमार के खिलाफ थाना शहर जगाधरी पुलिस ने केस दर्ज किया है।

बूडिय़ा चौकी के एएसआइ जसबीर सिंह ने बताया कि दोनों बहनों के साथ-साथ कई लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.