Move to Jagran APP

दाखिले के लिए गाइडलाइन का इंतजार, कालेजों में पूछताछ के लिए पहुंच रहे छात्र

- नाम पता व स्ट्रीम लिखवा कर वापस लौट जाते हैं विद्यार्थी

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 06:30 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 06:30 AM (IST)
दाखिले के लिए गाइडलाइन का इंतजार, कालेजों में पूछताछ के लिए पहुंच रहे छात्र
दाखिले के लिए गाइडलाइन का इंतजार, कालेजों में पूछताछ के लिए पहुंच रहे छात्र

- नाम, पता व स्ट्रीम लिखवा कर वापस लौट जाते हैं विद्यार्थी

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : 12वी कक्षा पास करने के बाद प्रत्येक विद्यार्थी यही सोचता है कि वह अब कालेज में पढ़ाई करेगा। परंतु इस बार कोरोना वायरस ने ऐसे छात्रों की परेशानी बढ़ा दी है। अभी तक उच्चतर शिक्षा निदेशक की तरफ से रजिस्ट्रेशन व दाखिले को लेकर गाइडलाइन जारी नहीं की है। छात्र कालेज में जाकर सबसे पहला सवाल यही करते हैं कि कालेज कब खुलेंगे और कब से उनकी पढ़ाई शुरू होगी। हर जगह से उन्हें एक ही जवाब मिलता है कि एक-दो सप्ताह में इस बारे गाइडलाइन आ जाएगी। रोजाना चक्कर काट रहे विद्यार्थी :

दाखिले की कोई गाइडलाइन नहीं आने के बावजूद विद्यार्थी व उनके परिजन कालेजों में चक्कर काट रहे हैं। एक-एक कालेज में रोजाना 10 से 15 विद्यार्थी ऐसे आ रहे हैं। चार अगस्त से सभी कालेजों में स्टाफ आ चुका है। इसलिए स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई कि वे विद्यार्थियों की जिज्ञासा को शांत करें। उन्हें कालेज व दाखिले के बारे में सारी जानकारी दें। इस बार कोई नया कोर्स नहीं :

कोरोना वायरस के चलते इस बार यही फैसला नहीं लिया जा सका है कि कालेजों में दाखिले कब से शुरू किए जाएं। इसलिए इस साल नया कोर्स शुरू करके उच्चतर शिक्षा निदेशालय विद्यार्थियों व स्टाफ को किसी तरह की उलझन में नहीं डालना चाहता। इसलिए किसी भी कालेज में अभी तक नया कोर्स शुरू करने को मंजूरी नहीं मिली है। जिस पोर्टल पर विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन होना है वह भी बंद पड़ा है। सरकार से कोई आदेश नहीं हैं : राहुल खन्ना

मुकंद लाल नेशनल कालेज के प्राचार्य डा. राहुल खन्ना का कहना है कि रजिस्ट्रेशन व दाखिले को लेकर सरकार की तरफ से अभी तक कोई आदेश नहीं आए हैं। पहले कहा गया था कि 19 अगस्त से 17 सितंबर तक दाखिले होंगे। विद्यार्थियों के साथ-साथ कालेजों को भी दाखिले शुरू होने का इंतजार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.