Move to Jagran APP

पुराना रादौर रोड पर जाम से मिलेगी निजात

पुराना रादौर रोड पर लगने वाले जाम से जल्द निजात मिलेगी। इसके लिए नगर निगम द्वारा रादौर रोड फाटक पर पार्किंग स्थल बनाने जा रहा है। साथ ही पुराना रोड पर दुकानदारों द्वारा किया गया अतिक्रमण सख्ती से हटाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 06:10 AM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 06:10 AM (IST)
पुराना रादौर रोड पर जाम से मिलेगी निजात
पुराना रादौर रोड पर जाम से मिलेगी निजात

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : पुराना रादौर रोड पर लगने वाले जाम से जल्द निजात मिलेगी। इसके लिए नगर निगम द्वारा रादौर रोड फाटक पर पार्किंग स्थल बनाने जा रहा है। साथ ही पुराना रोड पर दुकानदारों द्वारा किया गया अतिक्रमण सख्ती से हटाया जाएगा। इस समस्या से निजात पाने के लिए मेयर मदन चौहान ने नगर निगम अधिकारियों के साथ पुराना रादौर रोड का दौरा किया। इस दौरान रादौर रोड फाटक के पास दो स्थानों का निरीक्षण कर उन्हें पार्किंग बनाने के लिए चिन्हित किया गया।

loksabha election banner

मार्केट के दुकानदार व सामान लेने आने वाले ग्राहक अपने वाहनों को वहां पर खड़ा कर सकें। कई दुकानदारों द्वारा अवैध कब्जे किए हुए मिले। मेयर चौहान ने दुकानदारों को स्वयं अवैध कब्जे हटाने के लिए सोमवार तक का अल्टीमेटम दिया। निर्धारित समय अवधि के दौरान यदि दुकानदारों ने कब्जे व अतिक्रमण नहीं हटाया तो नगर निगम द्वारा इन कब्जों का हटाया जाएगा। मान को जब्त कर लिया जाएगा। दौरे के दौरान मेयर चौहान के साथ ईओ दीपक सूरा, सीएसआई अनिल नैन, सहायक देशराज, अमर सिंह व अन्य मौजूद थे। पुराना रादौर रोड पर अभी ये है हालात

अतिक्रमण व जाम लगने की यह शहर की सबसे बड़ी और सबसे पुरानी समस्या है। पुराना रादौर रोड पर सबसे पुरानी शहर की मार्केट है। यहां अधिकतर थोक विक्रेता है। इन विक्रेताओं को ज्यादातर सामान दुकान के आगे सड़क किनारे रखा रहता है। इसके अलावा दुकानदार अपने वाहन भी अपनी दुकानों के आगे खड़ा कर देते है। ऐसे में सड़क के काफी हिस्से पर अतिक्रमण रहता है। वहीं, दिन में ग्रामीण इलाकों से ट्रैक्टर ट्रॉलियों, ट्रक व अन्य वाहनों में सामान लेने आते है। जो कि अपने वाहनों को सड़क पर खड़ा कर सामान लोड़ करते है। ऐसे में यदि सड़क से कोई कार या अन्य वाहन निकलता है तो रोड पर जाम लग जाता है। रोड पर दिनभर यह स्थिति बनी रहती है। निगम की जमीन पर टायर व पाइप डालकर किया हुआ था कब्जा

ईओ दीपक सूरा को मार्केट में पब्लिक हेल्थ के नलकूप के पास दुकानदारों द्वारा किए अवैध कब्जे मिले। दुकानदारों द्वारा यहां पर काफी हिस्से में वाहनों के टायर, पाइप, लोहे का सामान, मशीनें व अन्य सामान रखा हुआ मिला। दुकानदारों ने जंजीरों से इस सामान को बांधा हुआ था। दिनरात यह सामान यहीं पड़ा रहता है। मेयर चौहान ने इस सामान को हटाकर वहां पार्किंग जोन बनाने के निर्देश दिए। शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए नगर निगम प्रयासरत है। पुराना रोड पर जाम से निपटने के लिए पार्किंग जोन बनाए जाएंगे। रेलवे फाटक के पास दो स्थान चिन्हित किए गए है। जल्द ही वहां से कब्जे हटाकर पार्किंग जोन बनाया जाएगा।

- मदन चौहान, मेयर, नगर निगम, यमुनानगर-जगाधरी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.