Move to Jagran APP

सुशांत सिटी में प्लाट खरीदने वालों की बेचैनी बढ़ी, कल तीसरी बार होगी नीलामी

सुशांत सिटी में 10 एकड़ जमीन की 20 जनवरी को होने वाली नीलामी ने इसमें प्लाट खरीदने वाले लोगों की बेचैनी को फिर से बढ़ा दिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 05:20 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 05:20 PM (IST)
सुशांत सिटी में प्लाट खरीदने वालों की बेचैनी बढ़ी, कल तीसरी बार होगी नीलामी
सुशांत सिटी में प्लाट खरीदने वालों की बेचैनी बढ़ी, कल तीसरी बार होगी नीलामी

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : सुशांत सिटी में 10 एकड़ जमीन की 20 जनवरी को होने वाली नीलामी ने इसमें प्लाट खरीदने वाले लोगों की बेचैनी को फिर से बढ़ा दिया है। प्लाट खरीदने वाले यही प्रार्थना कर रहे हैं कि पहले की तरह इस बार भी कोई व्यक्ति जमीन की नीलामी में हिस्सा लेने के लिए मौके पर न आए। क्योंकि नीलामी हुई तो उनके जीवनभर की जमा पूंजी से खरीदे गए प्लाट उनके सामने ही हाथों से निकल जाएंगे। ऐसे में सभी की निगाहें इसी बात पर टिकी हैं कि 20 जनवरी को जमीन की बोली लगाने के लिए कोई खरीदार सुशांत सिटी में पहुंचेगा या नहीं।

loksabha election banner

एसोसिएशन बनाकर लड़ेंगे लड़ाई

सुशांत सिटी में अपने प्लाटों को बचाने के लिए लोगों ने सोसाइटी का गठन किया है। लोगों ने आल इन वन रेजिडेंट वेलफेयर सोसाइटी बनाई है। इसी सोसाइटी के माध्यम से ही लोग अपनी आवाज को बुलंद करेंगे। लोगों का कहना है कि उन्होंने सुशांत सिटी में जहां अपने प्लाट खरीदे थे वहां से उन पत्थरों को भी अब हटा दिया गया है जिन पर प्लाटों के नंबर लिखे हुए थे। सुशांत सिटी के अधिकारियों की तरफ से प्लाटों के पास पत्थर लगाए गए थे। जिन पर प्लाटों के नंबर लिखे थे। सुशांत सिटी में कुल 848 प्लाट हैं जिनमें से 657 बिक चुके हैं। जमीन विवादित होने के कारण ही दो तारीखों में कोई भी व्यक्ति बोली लगाने नहीं पहुंचा। माना जा रहा है कि करोड़ों रुपये की जमीन खरीद कर कोई भी कानून पचड़े में फंसना नहीं चाहेगा।

जिस जमीन की नीलामी उसमें लोगों के 148 प्लाट

सुशांत सिटी में करीब 10 एकड़ में जमीन में से नौ एकड़ जमीन पर 148 लोगों ने प्लाट खरीद रखे हैं। इनमें से किसी भी व्यक्ति को उनके प्लाटों पर न तो कब्जा मिला और न ही किसी की तहसील में रजिस्ट्री हुई है। लोग अपने प्लाटों की निर्धारित समय पर किस्त अदा कर रहे थे। परंतु यूनियन बैंक ने उक्त 10 एकड़ जमीन की नीलामी कराने का नोटिस भेज रखा है। लोगों को प्लाट खरीदने के बाद पता चला कि सुशांत सिटी में प्लाट बेचने वालों ने यूनियन बैंक से करोड़ों रुपये का लोन ले रखा है। बैंक ने जमीन की नीलामी के लिए पहले 16 नवंबर व 16 दिसंबर तारीख तय की थी। जिसमें कोई खरीदार बोली लगाने नहीं पहुंचा था। अब 20 जनवरी का दिन निर्धारित किया गया है। इस जमीन के लिए यूनियन बैंक ने रिजर्व प्राइस सात करोड़ 40 लाख रुपये रखा है।

अपने प्लाटों को ऐसे जाने नहीं देंगे : शिवकुमार गुप्ता

आल इन वन रेजिडेट वेलफेयर सोसाइटी के एग्जीक्यूटिव मेंबर एडवोकेट शिव कुमार गुप्ता का कहना है कि वह अपने प्लाटों को ऐसे जाने नहीं देंगे। इसके लिए लोगों ने सोसाइटी का भी गठन किया है। इसके लिए लोगों ने हरेरा (हरियाणा रियल इस्टेट रेगुलेटरी अथारिटी पंचकूला) में केस दायर कर रखा है जहां पर 14 जनवरी को सुनवाई होनी है। सरकार द्वारा भी उक्त जमीन को टेकओवर करने की बात चल रही है। जिसके लिए सरकार ने चार सप्ताह का समय मांगा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.