Move to Jagran APP

दूषित पानी की हो रही सप्लाई, लोगों में बीमारी फैलने का खतरा

शिकायत के बाद भी अधिकारी दिक्कत दूर नहीं कर रहे हैं। प्रभावित लोगों को बीमारी फैलने का भय सता रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 05:50 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 06:20 AM (IST)
दूषित पानी की हो रही सप्लाई, लोगों में बीमारी फैलने का खतरा
दूषित पानी की हो रही सप्लाई, लोगों में बीमारी फैलने का खतरा

संवाद सहयोगी, सरस्वती नगर :

prime article banner

कस्बे में पानी की सप्लाई व्यवस्था बिगड़ी हुई है। कहीं पर दूषित पानी आ रहा तो कुछ एरिया में पानी पहुंच ही नहीं रहा। लोगों को तपती गर्मी में पीने के पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। दूषित पानी के कारण लोगों की दिक्कत बढ़ी हुई है। शिकायत के बाद भी अधिकारी दिक्कत दूर नहीं कर रहे हैं। प्रभावित लोगों को बीमारी फैलने का भय सता रहा है। कुछ को पेट संबंधी दिक्कत आने भी लगी हैं।

15 दिन से कस्बे के मुख्य बाजार में सीवरेज लाइन बिछाने के लिए खुदाई जा रही है। साथ में ही पेयजल की पाइप लाइन भी नई बिछाई जा रही है। जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग पानी की लाइन बिछाई गई। कई दिनों से घरों में गंदा पानी सप्लाई हो रहा है। गुरुद्वारा सिंह सभा के पास घरों में रहने वाले रितेश, तरुण, सुरजीत कौर व बाबूराम चौहान ने बताया कि जब पानी आता है। उसमें मिट्टी, कचरा काफी मात्रा साथ में आता है। गंदा पानी पीने से लोगों को पेट दर्द जैसी बीमारियां शुरू हो गई है। आरोप है कि अधिकारियों की लापरवाही से दिक्कत आ रही है। लोगों का कहना है कि कोरोना के भय से पहले ही भयभीत हैं। अब ऐसा लगता है कि कोरोना से पहले गंदे पानी से लगने वाली बीमारियां दिक्कतें न बढ़ा दें। मांग है कि शीघ्र स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जाए। टंकियों में दवाई डलवाने की व्यवस्था भी की जाए।

इन घर नहीं पहुंच रहा पानी :

प्रभावित जितेंद्र व बॉबी ने बताया कि उनके घर में पानी ही नहीं आ रहा। गर्मी के मौसम में बहुत दिक्कत आ रही है। पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। पानी की किल्लत के चलते दिनचर्या काफी प्रभावित हो रही है। मजबूरी में पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है। इस समस्या का ठोस हल निकलना चाहिए। सैंपल जांच के लिए भेजे हैं : डाक्टर

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरस्वती नगर के एसएमओ डाक्टर राजीव दुआ का कहना है कि पानी के सैंपल जांच के लिए भेज गए है। लोगों से अपील की है कि पानी उबालकर कर पीए। संबंधित विभाग के एसडीओ से बातचीत कर शीघ्र लीकेज दुरुस्त कराने के लिए कहा गया है। चेक करता हूं : जेई

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के जेई दीपक का कहना है कि उनके पास सरस्वती नगर का एडिशनल चार्ज है। वह शीघ्र ही पाइप लाइन को चेक करवाकर समस्या का हल करा देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK