Move to Jagran APP

सीएचसी में चिकित्सकों की कमी के विरोध में राजन व अमित का धरना जारी

सीएचसी में चिकित्सकों की कमी व खस्ताहाल भवन के विरोध में राजन अरोड़ा व अमित सेतिया द्वारा गणतंत्र दिवस पर रेस्ट हाउस परिसर में शुरु किया गया तीन दिवसीय सांकेतिक धरना गुरुवार को दूसरे दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 01:13 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 01:13 AM (IST)
सीएचसी में चिकित्सकों की कमी के विरोध में राजन व अमित का धरना जारी
सीएचसी में चिकित्सकों की कमी के विरोध में राजन व अमित का धरना जारी

संवाद सहयोगी, साढौरा : सीएचसी में चिकित्सकों की कमी व खस्ताहाल भवन के विरोध में राजन अरोड़ा व अमित सेतिया द्वारा गणतंत्र दिवस पर रेस्ट हाउस परिसर में शुरु किया गया तीन दिवसीय सांकेतिक धरना गुरुवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। हालांकि इस दौरान धरना स्थल पर पहुंचे सीएमओ डा.विजय दहिया ने सीएचसी में दो चिकित्सकों की तुरंत तैनाती करने तथा जल्दी ही पदों पर भी तैनाती किए जाने का लिखित आश्वासन दिया। बावजूद इसके राजन अरोड़ा व अमित सेतिया उनके आश्वासन से टस से मस होने की बजाए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के सीएचसी दौरे तक अपना सांकेतिक धरना जारी रखने पर अड़ गए। तीन दिन के सांकेतिक धरने के बाद इन दोनों ने आमरण अनशन की चेतावनी दी है। राजन अरोड़ा व अमित सेतिया ने बताया कि सीएचसी में चिकित्सकों के अभाव में मरीजों को परेशानी उठानी पड़ रही है। इसके अलावा सीएचसी में आपातकालीन चिकित्सा सुविधा बंद करने से भी हाय तौबा मची हुई है। सीएचसी से इलाज करवाने के लिए 80 हजार से अधिक आबादी निर्भर है। चिकित्सकों के अभाव में उन्हें उपचार के लिए प्राइवेट चिकित्सकों या दूसरे शहरों की तरफ भागना पड़ता है। आपातकाल में यह स्थिति कई बार घातक सिद्ध हो चुकी है। लेकिन बार-बार मांग करने के बावजूद सरकार द्वारा सीएचसी में चिकित्सकों की कमी को दूर करने का प्रयास नहीं किया जा रहा है।

loksabha election banner

राजन अरोड़ा ने तो 31 जुलाई 2017 को भी इसी समस्या को लेकर नौ घंटे की भूख हड़ताल की थी। तब भी स्वास्थ्य अधिकारियों ने चिकित्सकों की कमी जल्दी दूर करने का वादा करके राजन अरोड़ा की भूख हड़ताल को खत्म करवा दिया था। इस वादे के साढ़े चार साल बाद तक सीएचसी में चिकित्सकों की कमी दूर न होने से खफा राजन अरोड़ा व उनके साथी अमित सेतिया ने तीन दिन का सांकेतिक धरना शुरु किया है। इन दोनों ने शुक्रवार तक विज का दौरा न होने के हालात में शनिवार से आमरण अनशन शुरु करने की बात कही है। इस मौके पर एसएमओ डा.अमरीश, भाजपा मंडल प्रधान पवन सैनी, भाजपा नेता सुमंत जैन, कुलविद्र सिंह चड्ढा, सूरज ओबराय, मंगत राम सैनी, नवीन भसीन, प्रेम भसीन, नरेश बख्शी, पंकज चुघ, अविनाश कालड़ा, गौरव अरोड़ा, सुधीर भल्ला, मनोज कालड़ा व हिमांशु भसीन भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.