Move to Jagran APP

पार्को में सियासी हुई हवा, शहरवासी कर रहे चुनावी चर्चा

गांव की चौपाल से लेकर शहर के पार्क तक सियासी रंग में रंगे हैं। चार आदमी जहां बैठ गए वहीं बस शुरू हो गई चर्चा चुनाव की। युवाओं से लेकर बुजुर्ग तक सभी की जुबां पर राजनीतिक बाते हैं। शहर में सियासी माहौल जांचने के लिए दैनिक जागरण संवाददाता पुराना नेशनल हाईवे से गुजर रहे थे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 06:10 AM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 06:10 AM (IST)
पार्को में सियासी हुई हवा, शहरवासी कर रहे चुनावी चर्चा
पार्को में सियासी हुई हवा, शहरवासी कर रहे चुनावी चर्चा

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : गांव की चौपाल से लेकर शहर के पार्क तक सियासी रंग में रंगे हैं। चार आदमी जहां बैठ गए, वहीं बस शुरू हो गई चर्चा चुनाव की। युवाओं से लेकर बुजुर्ग तक सभी की जुबां पर राजनीतिक बाते हैं। शहर में सियासी माहौल जांचने के लिए दैनिक जागरण संवाददाता पुराना नेशनल हाईवे से गुजर रहे थे। अचानक नजर सरोजनी कॉलोनी के हनुमान पार्क पर पड़ी। यहां शहर के कुछ बातों में मशगूल दिखाई दिए। चुनावी माहौल पर उनसे बातचीत हुई। किसी ने राजनीतिक दल की सराहना की तो किसी ने प्रत्याशी को जनता की उम्मीदों पर न उतरने की बात कहकर नकारा।

loksabha election banner

सरोजनी कॉलोनी निवासी रतन सिंह, सुभाष, अश्वनी कुमार, शेर सिंह, शीश पाल और महिमा सिंह का कहना है कि हमें किसी भी प्रत्याशी को जात-बिरादरी के साथ नहीं जोड़ना चाहिए। न ही इस आधार पर वोट डालनी चाहिए। बस उम्मीदवार की सोच जनता के प्रति सकारात्मक होनी चाहिए। जनहित की बात करने वाला होना चाहिए। ऐसे उम्मीदवार को वोट डालनी चाहिए जो शहर के विकास की सोच रखना है। शहर की समस्याओं को समझकर दूर करने वाला हो।

अपनी जेबें भरते नेता

चर्चा यह भी थी कि जीतने के बाद अधिकांश नेता अपनी जेबें भरते हैं। जनता की वोट से कुर्सी पर बैठते हैं, लेकिन बाद में जनता की बात तक सुनना मुनासिब नहीं समझते। लोग यदि अपनी समस्या रखे तो आंखें दिखाने से भी नहीं चूकते। नेता का व्यवहार ऐसा नहीं होना चाहिए। यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि जिसको वोट दे रहे हैं, क्या कल वह नेता अपने क्षेत्र का विकास करवाने में सक्षम साबित होगा या नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.