Move to Jagran APP

मास्क न पहनने पर पुलिस ने 199 लोगों से वसूला जुर्माना

संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। इसके बावजूद काफी लोग मास्क पहनने में लापरवाही कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Mar 2021 07:51 AM (IST)Updated: Mon, 22 Mar 2021 07:51 AM (IST)
मास्क न पहनने पर पुलिस ने 199 लोगों से वसूला जुर्माना
मास्क न पहनने पर पुलिस ने 199 लोगों से वसूला जुर्माना

संवाद सहयोगी, साढौरा: संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। इसके बावजूद काफी लोग मास्क पहनने व शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। इसलिए पुलिस को उनसे जुर्माना वसूलने की कार्रवाई करनी पड़ रही है। पुलिस ने तीन दिन में कस्बे के दुकानदारों के अलावा पहाड़ीपुर नाका पर वाहनों की जांच करने के बाद मास्क न पहनने वाले 199 लोगों से जुर्माना वसूल किया। एसएचओ दीदार सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सरकार ने मास्क पहनना अनिवार्य किया हुआ है। इसके बावजूद कुछ लोग मास्क न पहनकर सरकारी आदेशों की उल्लंघन कर रहे हैं। इस वैश्विक महामारी से बचने के लिए जनता को सजग रहना चाहिए। नियमों की पालना नहीं करने वालों पर पुलिस द्वारा सख्त कानूनी करवाई की जाएगी। उन्होंने कस्बे के मेन बाजार के अलावा बस अड्डे के आसपास के दुकानदारों से आग्रह किया कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए स्वयं मास्क पहनने के अलावा ग्राहकों को भी मास्क पहनने बारे जागरुक करें। तभी इस वैश्विक महामारी से निजात मिल सकेगी। इस मौके पर एसआइ राजिन्द्र, एसआइ सोमनाथ, एचसी मुकेश व एचसी लाभ सिंह भी मौजूद रहे। 80 लोगों के किए चालान

loksabha election banner

छछरौली पुलिस ने तिकोनी चौक पर दो दिन में 80 लोगों के मास्क के चालान किए। छछरौली पुलिस ने आमजन और आने जाने वाले राहगीरों को मास्क के प्रति जागरूक भी किया। छछरौली थाना प्रभारी पृथ्वी सिंह ने बताया कि कोरोना के केस फिर से बढ़ने लगे हैं, लेकिन आमजन इसके प्रति गंभीर नहीं हैं। इसी के तहत सरकारी और प्रशासनिक आदेशों के अनुसार राहगीरों को जागरूक करने के लिए मास्क के चालान काटे जा रहे हैं। चालान के डर से वाहन चालक और आमजन मास्क पहनना शुरू कर देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.