Move to Jagran APP

नाइट क‌र्फ्यू में कार्रवाई से बचने के बहाने हजार

कोरोना क‌र्फ्यू का समय सरकार नौ बजे से बढ़ाकर 10 बजे कर दिया है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद भी लोगों की ओर से सतर्कता नहीं बरता जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 07:35 AM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 07:35 AM (IST)
नाइट क‌र्फ्यू में कार्रवाई से बचने के बहाने हजार
नाइट क‌र्फ्यू में कार्रवाई से बचने के बहाने हजार

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : कोरोना क‌र्फ्यू का समय सरकार नौ बजे से बढ़ाकर 10 बजे कर दिया है। उसके बावजूद भी लोग घर से बाहर है। दुकानें भी खोल रहे हैं। पार्को में भी शहरवासी सैर करते रहे। पुलिस की टीमों ने मौके पर पहुंचकर दुकानें बंद कराई और पार्को से लोगों को क‌र्फ्यू का हवाला देकर घर भेजा। साथ ही चेतावनी दी कि दोबारा नाइट क‌र्फ्यू के दौरान बाहर दिखे, तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। चेकिग के दौरान अधिकतर ने घर से बाहर निकालने का कारण बीमार होना बताया। पुलिस से बचाव के लिए पुरानी दवाई की पर्ची तक साथ लेकर घूमते मिले। एसपी आवास के पास आइटीआइ के युवक से पुलिस ने पुरानी पर्ची पकड़ी। बाद में चेतावनी देकर छोड़ दिया। बैंक्वेट हॉलों में शादियां भी हुईं। हालांकि यहां कम लोग ही दिखाई दिए। शहर के विभिन्न चौकों पर पुलिस का पहरा रहा। आइटीआइ क्षेत्र में देर रात तक डीजे की आवाज सुनवाई दी। दैनिक जागरण टीम ने मंगलवार रात को शहर में घूमकर यह जानने का प्रयास किया लोग नाइट क‌र्फ्यू के दौरान नियमों का कितना पालन कर रहे हैं। मॉडल टाउन यमुना क्लब के सामने :

loksabha election banner

यहां पर पुलिस नौ बजे ही पहुंच गई थी। दुकानें खुलीं थीं। बाद में जब नाइट क‌र्फ्यू का समय बढ़ाकर दस बजे किया गया, तो पुलिस लौट गई। दस बजकर पांच मिनट पर राइडर दोबारा आए। दुकानों को बंद कराने लगे, लेकिन लोगों ने दुकानें बंद नहीं की। बाद में शहर यमुनानगर थाना प्रभारी सुखवीर सिंह पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचे और नाइट क‌र्फ्यू का हवाला देकर दुकानें बंद कराई। पूरे मॉडल टाउन की दुकानें बंद करानी पड़ी। चंद लोगों को छोड़कर अन्य ने अपनी मर्जी से समय पर दुकानें बंद नहीं की। नेहरू पार्क

नेहरू पार्क के सामने पुलिस की टीम पहुंची, यहां पर साढ़े दस बजे के बाद भी पार्क में लोग सैर कर रहे थे। थाना प्रभारी ने पार्क में घूमकर लोगों को बाहर निकाला और सख्त चेतावनी दी। इसके बाद थाना शहर यमुनानगर पुलिस राइडरों के साथ शहर में निकली। पुलिस टीम ने मधु चौक, प्यारा चौक, रेलवे स्टेशन रोड व कन्हैया चौक पर गश्त किया। आजाद नगर में बाहर ही घूम रहे थे लोग

सबसे बुरा हाल आजाद नगर कालोनी में था। यहां पर आमतौर पर 12 बजे तक दुकानें खुली रहती हैं। नाइट क‌र्फ्यू के बावजूद यहां दुकानें खुली रहीं। शराब का ठेका खुला था। जिसे पुलिस ने बंद कराया। इतना ही नहीं, यहां पर पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया। आइटीआइ व महाराणा प्रताप चौक पर भी पुलिस को ही दुकानें बंद करवानी पड़ी। जगाधरी खेड़ा बाजार में पुलिस ने शाम के समय ही गश्त कर दुकानदारों को कोरोना क‌र्फ्यू की गाइडलाइन की पालना की चेतावनी दी। जेके होटल व वर्कशॉप रोड के पैलेस में चल रहा था शादी समारोह

शहर के जेके होटल के बाहर काफी गाड़ियां खड़ी थी। अंदर शादी समारोह चल रहा था। पुलिस यहां भी पहुंची, लेकिन अंदर अधिक भीड़ नहीं थी और नियमों का भी पालन हो रहा था। जिस पर पुलिस यहां से लौट गई। वहीं वर्कशॉप रोड पर भी एक पैलेस में शादी समारोह चल रहा था, लेकिन यहां भी अधिक भीड़ नहीं थी। कोरोना की गाइडलाइन को देखते हुए लोग शादियों में अधिक देर नहीं रुक रहे थे। बिलासपुर में हो रहा पूरा पालन :

बिलासपुर में नाइट क‌र्फ्यू का पूरा पालन हो रहा है। यहां पर लोगों ने दस बजे से पहले ही दुकानें बंद कर दी थी। शिव चौक पर आमतौर पर देर रात तक भीड़ लगी रहती थी, लेकिन इस दौरान यहां पूरी तरह से सुनसान रहा। नाइट क‌र्फ्यू का पालन कराने के लिए पुलिस भी बाजार में भी घूम रही थी। इस दौरान बाइक या कार में आने वालों को रोककर पूछा जा रहा था। बेवजह बाहर घूमने वालों को चेतावनी भी दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.