Move to Jagran APP

सौहार्दपूर्ण माहौल में पीस कमेटी की बैठक, घायल इकराम के मामले को लेकर फंसा पेंच

दीपावली पर बुलेट पटाखे बजाने को लेकर गांव नागल में दो समुदायों के बीच उपजे विवाद को सुलझाने की कवायद हो रही है। सोमवार को जठलाना थाना परिसर में पीस कमेटी की बैठक हुई। करीब एक घंटा तक चली बैठक में दोनों पक्षों ने सकारात्मक रुख दिखाया और आपसी बातचीत से मामला सुलझाने की बात कही। बैठक में बाद डीएसपी रजत गुलिया ने भी दोनों पक्षों के लोगों से बातचीत की। हालांकि अभी दीपावली के अगले दिन हमले में घायल इकराम के मामले को लेकर पेंच फंसा हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Nov 2021 06:18 PM (IST)Updated: Mon, 08 Nov 2021 06:18 PM (IST)
सौहार्दपूर्ण माहौल में पीस कमेटी की बैठक, घायल इकराम के मामले को लेकर फंसा पेंच
सौहार्दपूर्ण माहौल में पीस कमेटी की बैठक, घायल इकराम के मामले को लेकर फंसा पेंच

संवाद सहयोगी, रादौर : दीपावली पर बुलेट पटाखे बजाने को लेकर गांव नागल में दो समुदायों के बीच उपजे विवाद को सुलझाने की कवायद हो रही है। सोमवार को जठलाना थाना परिसर में पीस कमेटी की बैठक हुई। करीब एक घंटा तक चली बैठक में दोनों पक्षों ने सकारात्मक रुख दिखाया और आपसी बातचीत से मामला सुलझाने की बात कही। बैठक में बाद डीएसपी रजत गुलिया ने भी दोनों पक्षों के लोगों से बातचीत की। हालांकि अभी दीपावली के अगले दिन हमले में घायल इकराम के मामले को लेकर पेंच फंसा हुआ है। मुस्लिम समुदाय के लोग इसमें गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। इसे दीपावली पर हुए झगड़े से अलग रखा जा रहा है। जबकि हिदू समुदाय के लोग दोनों मामलों का आपसी बातचीत से निपटारा करने की बात कह रहे हैं। जिससे बाद में भी कोई विवाद या तनाव न रहे। पीस कमेटी में 13 सदस्य हिदू पक्ष के शामिल हुए। इनमें सुरेंद्र राणा सरपंच, धर्मबीर, देवेंद्र सिंह, अनुरोध, रोहताश, हरमेश, ओमप्रकाश, सोमपाल, परमजीत धीमान, प्रदीप, अजय, सतपाल सिंह व शक्ति चौहान थे। जबकि मुस्लिम समुदाय की ओर से छह लोग पीस कमेटी में शामिल हुए। इनमें कमालदीन, इलियास, दिलशाद, अनवर, फिरोज व मेहरबान शामिल थे। पीस कमेटी की बैठक के बाद हिदू समुदाय के लोग अस्पताल में उपचाराधीन इकराम का हाल चाल जानने भी पहुंचे। बैठकर सुलझाएंगे मामला : कमालदीन

loksabha election banner

पीस कमेटी सदस्य कमालदीन ने कहा कि वह मामला बैठकर सुलझाने के पक्षधर है। गांव में शांति बनी रहे। इसके लिए प्रयास किया जा रहा है। थाना परिसर में हुई बैठक में सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई है। अब गांव में भी पीस कमेटी की बैठक होगी। दीपावली की रात को जो झगड़ा हुआ। उसे सुलझाने के लिए दोनों पक्ष सकारात्मक बातचीत करेंगे, लेकिन इकराम पर हमले के मामले में आरोपितों पर कार्रवाई होनी चाहिए। मंगलवार को भी होगी बैठक : सुरेंद्र राणा

पीस कमेटी के सदस्य निवर्तमान सरपंच सुरेंद्र राणा ने कहा कि बैठक पूरी तरह से सकारात्मक रही है। दोनों पक्षों के लोगों के बीच बातचीत हुई। उससे उम्मीद है कि मामला जल्द सुलझ जाएगा। गांव में सौहार्द बनाए रखने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए मंगलवार को भी गांव में दोबारा पीस कमेटी की बैठक होगी। प्रयास यही है कि आपसी बातचीत से इकराम व दीपावली की रात हुए झगड़े का मामला निपटाया जाए। गांव में पुलिस का पहरा :

गांव में अभी भी पुलिस का पहरा है। डीएसपी रजत गुलिया लगातार निगरानी रखे हुए हैं। गांव का भी दौरा कर रहे हैं। जिससे दोबारा कोई विवाद की स्थिति न बने। सोमवार को बैठक भी डीएसपी की मौजूदगी में हुई। डीएसपी रजत गुलिया ने बताया कि पीस कमेटी की बैठक सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई। उम्मीद है कि इस विवाद का निपटारा जल्द हो जाएगा। जहां तक इकराम के मामले की बात है, तो इसमें केस दर्ज है। पुलिस की जांच चल रही है। जांच के आधार व दोनों पक्षों के लोगों से बातचीत कर इस मामले में आगामी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.