Move to Jagran APP

कांग्रेस प्रत्याशी के पति समेत 10 के नामांकन रिजेक्ट

नामांकन पत्रों की शनिवार को रिटर्निंग आफिसरों ने जांच की। इसमें 76 में से 10 प्रत्याशियों के नामांकन रिजेक्ट हो गए। जिन लोगों ने कवरिग प्रत्याशी के तौर पर या फिर एक से ज्यादा नामांकन किए थे वे भी रिजेक्ट हुए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 07:10 AM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 07:10 AM (IST)
कांग्रेस प्रत्याशी के पति समेत 10 के नामांकन रिजेक्ट
कांग्रेस प्रत्याशी के पति समेत 10 के नामांकन रिजेक्ट

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : नामांकन पत्रों की शनिवार को रिटर्निंग आफिसरों ने जांच की। इसमें 76 में से 10 प्रत्याशियों के नामांकन रिजेक्ट हो गए। जिन लोगों ने कवरिग प्रत्याशी के तौर पर या फिर एक से ज्यादा नामांकन किए थे, वे भी रिजेक्ट हुए हैं। क्योंकि अब जिनके नामांकन सही पाए गए हैं, उनमें से जो चुनाव नहीं लड़ना चाहता, वह 7 अक्टूबर को अपना नाम वापस ले सकता है। दोपहर बाद उन्हें चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे। जगाधरी और रादौर विधानसभा से किसी का नामांकन रिजेक्ट नहीं हुआ है।

loksabha election banner

यमुनानगर और साढौरा से ये नामांकन रिजेक्ट

यमुनानगर विधानसभा से चुनाव लड़ने के लिए 13 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था, जिनमें से तीन रिजेक्ट हो गए। अब 10 प्रत्याशी मैदान में बचे हैं। यहां से यमुनानगर विधायक घनश्याम दास की पत्नी सुखदा, इनेलो से पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के पीए सुरेश कुमार और बसपा प्रत्याशी योगेश कांबोज की पत्नी मीनाक्षी का नामांकन रिजेक्ट हुआ है। इसी तरह साढौरा विधानसभा से 24 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। जांच करने पर 17 प्रत्याशियों के नामांकन सही पाए गए। यहां से कांग्रेस प्रत्याशी रेणू बाला के पति इंजीनियर ऋषिपाल समेत सात के फार्म रिजेक्ट हो गए। इसके अलावा लोकतंत्र सुरक्षा मंच पार्टी के प्रत्याशी नाथीराम खेड़ा की पत्नी रितू बाला, जजपा प्रत्याशी कुसुम शेरवाल के दो में से एक नामांकन, उनके बेटे विपुल के दो, जिदाबाद क्रांति पार्टी के रणजीत सिंह का एक, ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लॉक पार्टी से अनिल कुमार गागट का एक नामांकन रिजेक्ट हो गया।

यहां से कोई नहीं हुआ बाहर

जगाधरी विधानसभा से 22 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। जांच करने पर सभी के फार्म सही पाए गए। इसी तरह रादौर विधानसभा से 17 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। जांच में सभी के फार्म सही पाए गए। कोई रिजेक्ट नहीं हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.