Move to Jagran APP

जयहिद बोस का नारा लगाकर याद किए गए नेताजी

आजाद हिद फौज का गठन कर तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा का नारा लगाने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती क्षेत्र में जगह जगह मनाई गई। भाजपा की ओर से इस कार्यक्रम को बूथ स्तर पर मनाया गया। जयहिद बोस का नारा भी लगाया गया। वहीं समाजसेवी संस्थाओं ने भी विभिन्न माध्यमों से नेताजी को याद किया। भाजपा की ओर से हेल्थ् केयर वर्कर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन डा. रिषीपाल सैनी ने गांव खेड़की ब्राह्मणान में नेताजी की जयंती मनाई। इस अवसर पर उन्होंने नेताजी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 05:36 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 05:36 PM (IST)
जयहिद बोस का नारा लगाकर याद किए गए नेताजी
जयहिद बोस का नारा लगाकर याद किए गए नेताजी

संवाद सहयोगी, रादौर: आजाद हिद फौज का गठन कर तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा का नारा लगाने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती क्षेत्र में जगह जगह मनाई गई। भाजपा की ओर से इस कार्यक्रम को बूथ स्तर पर मनाया गया। जयहिद बोस का नारा भी लगाया गया। वहीं समाजसेवी संस्थाओं ने भी विभिन्न माध्यमों से नेताजी को याद किया।

loksabha election banner

भाजपा की ओर से हेल्थ् केयर वर्कर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन डा. रिषीपाल सैनी ने गांव खेड़की ब्राह्मणान में नेताजी की जयंती मनाई। इस अवसर पर उन्होंने नेताजी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। उधर भाजपा महिला मोर्चा की जिला प्रभारी शशि सैनी ने भी महिला कार्यकर्ताओं के साथ सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई और उनके जीवन के बारे में महिला कार्यकर्ताओं को जानकारी दी। इस अवसर पर महिलाओं ने उनके जीवन से प्रेरणा लेकर कार्य करने का प्रण लिया। वही ब्लाक समिति जगाधरी के निवर्तमान चेयरमेन शशि दुरेजा की अध्यक्षता में दामला में सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई गई। जिसमें रामपाल नंबरदार, वेदराज, राकेश गुप्ता, फूल चंद, मुकेश दत्ता, राजेश सरपंच, विवेक पंडित, वेद कांबोज, जगदीश अरोड़ा, मनीष सेनी, निर्मल सैनी, रिकू दामला भी मौजूद रहे। गांव बापा व पूर्णगढ़ में भाजपा कार्यकर्ताओं ने नेताजी की जयंती मनाई। जिसमें भाजपा मंडल महामंत्री धनपत सैनी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की । उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ नेताजी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। धनपत सैनी ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस देश के वीर क्रांतिकारियों में अपनी एक अलग पहचान रखते हैं। उनका बलिदान कभी भुलाया नहीं जा सकता। युवाओं को उनके जीवन से प्रेरणा लेकर देशिहत में कार्य करना चाहिए। गांव खुर्दबन में भाजपा मंडल अध्यक्ष हैप्पी खेड़ी के नेतृत्व में नेताजी की जयंती मनाई गई। जिसमें जिला सचिव जगदीश बब्बर मुख्यातिथि रहे। इस दौरान शहीद धर्मवीर के परिवार को सम्मानित किया गया। नपा वाईस चेयरमैन रोशनलाल सैनी ने अपने कार्यालय पर कार्यकर्ताओं के साथ नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई। वहीं आर्य समाज भवन रादौर में हवन यज्ञ कर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई गई। जिसममें सत्यकर्म फाउंडेशन के अध्यक्ष व आर्य समाज के प्रचार मंत्री साहिल आर्य ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.