Move to Jagran APP

पांच वर्ष बाद भी शुरू नहीं हुए 30 करोड़ के 81 काम

नगर निगम के अधिकारियों की वजह से ट्विन सिटी में विकास कार्य अटके पड़े हैं। पांच वर्ष बाद भी अलग-अलग कॉलोनी में 30 करोड़ से होने वाले 81 कार्य शुरू नहीं हो पाए। इनमें गलियों व नालियों का निर्माण सड़कें पार्क सहित अन्य काम शामिल हैं। वहीं जनप्रतिनिधि भी जनता की सुध नहीं ले रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Aug 2019 08:44 AM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 08:44 AM (IST)
पांच वर्ष बाद भी शुरू नहीं हुए 30 करोड़ के 81 काम
पांच वर्ष बाद भी शुरू नहीं हुए 30 करोड़ के 81 काम

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

loksabha election banner

नगर निगम के अधिकारियों की वजह से ट्विन सिटी में विकास कार्य अटके पड़े हैं। पांच वर्ष बाद भी अलग-अलग कॉलोनी में 30 करोड़ से होने वाले 81 कार्य शुरू नहीं हो पाए। इनमें गलियों व नालियों का निर्माण, सड़कें, पार्क सहित अन्य काम शामिल हैं। वहीं, जनप्रतिनिधि भी जनता की सुध नहीं ले रहे हैं। ये काम नहीं हुए :

वार्ड 8 में नेहरू पार्क से बिकानों तक दोनों साइड सड़क पक्की करना, फव्वारा चौक से रेलवे स्टेशन तक मेटल रोड, वार्ड 11 में लालद्वारा के साथ निकासी लाइन, वार्ड नंबर 8 में एसएस नेगी के घर से लेकर सचदेवा करियाना स्टोर तक सड़क का निर्माण, वार्ड नंबर-8 में लेडीज व जेंट्स टॉयलेट, वार्ड 9 की शास्त्री कॉलोनी में इंटरलॉकिग का काम, वार्ड 8 में सुरुचि पार्क का सुंदरीकरण, वार्ड 9 में निकासी का काम, रघुनाथपुरी व चौधरी कॉलोनी में सड़कों का निर्माण, माथुर कॉलोनी में विश्वास के घर से बिनू के घर तक सड़क निर्माण, वार्ड 10 में स्पीड ब्रेकर कैट आई, वार्ड 3, 4, 5, 6, 7 व 8 में करीब 24 लाख रुपये से बनने वाले लेडीज व जेंट्स यूरिनल, इसी प्रकार वार्ड 8,9,10,11,14,15 व 16 में अलग-अलग स्थानों पर पब्लिक जेंट्स यूरिनल, वार्ड 10 की अमिताभ कॉलोनी में सड़क निर्माण, वार्ड 9 के रामपुरा कॉलोनी में सड़क निर्माण, वार्ड 8 वनों में हर पथ योजना के तहत गलियों वह नालियों की मरम्मत, वार्ड 10 की आजाद नगर कॉलोनी में गली निर्माण, वार्ड 11 के दड़वा गांव में स्ट्रीट लाइटों, वार्ड 11 के गधौली गांव में कम्यूनिटी सेंटर का निर्माण, वार्ड 10 व 11 की अलग-अलग सड़कों पर पैच वर्क, वार्ड 11 में अलग-अलग जगह सड़कों व गलियों का निर्माण, वार्ड 6,7,8,9,10,11,13 व 14 में अलग-अलग स्थानों पर बेंच, वार्ड 9,10 व 11 में सड़कों गलियों व नालियों की मरम्मत, वार्ड 8 में शास्त्री पार्क का सुंदरीकरण, मधु कॉलोनी में पार्क का सुंदरीकरण सहित 81 काम अधिकारियों ने पांच वर्ष बाद भी शुरू नहीं किए। इनसेट

वर्क अलॉट, फिर भी काम नहीं :

वार्ड 20 में करीब 60 लाख रुपये के काम पेंडिग पड़े हैं। इनमें कम्यूनिटी सेंटर, गलियां व नालियां शामिल हैं। वर्क अलॉट होने के बावजूद ठेकेदार काम शुरू नहीं कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव सिर पर हैं। जनता को जवाब देना मुश्किल हो रहा है। स्ट्रीट लाइटें लगवाई जानी थी, वह भी रद कर दी गई हैं।

रेखा राणा, पार्षद, वार्ड-20 इनसेट

मनमर्जी चल रही अधिकारियों की :

वार्ड 4 के बूड़िया व भगवानपुर में कम्यूनिटी सेंटर का काम अधर पड़ा है। चनेटी में भी कम्युनिटी हॉल बनाने हैं। इनका काम शुरू हो गया था लेकिन अब बंद पड़ा है। इतने लंबे समय से विकास कार्यों का रुकना निगम अधिकारियों की नाकामी है। गलियों, नालियों व सड़कों के कई काम हैं। अधिकारियों की लापरवाही जनता भुगत रही है।

देवेंद्र कुमार, पार्षद, वार्ड-4 इनसेट

कोई सुनता नहीं :

लंबित पड़े विकास कार्यों की शिकायत निगम कमिश्नर की थी। 8-10 काम अधर में पड़े हैं। टेंडर होने के बावजूद ठेकेदार काम शुरू नहीं कर रहे हैं। इनमें पानी की निकासी, पार्क की चारदीवारी व शौचालय से संबंधित काम हैं।

निर्मल चौहान, पार्षद, वार्ड नंबर-13 इनसेट

हमारी प्राथमिकता है विकास कार्य :

ट्विन सिटी में जितने भी रुके हुए काम हैं, उनको जल्दी पूरा करवाया जाएगा। इन कामों की लिस्ट तैयार हो चुकी है। अधिकारियों के साथ बैठक भी हुई है। शहर का विकास करवाना ही हमारी प्राथमिकता है।

मदन चौहान, मेयर, नगर निगम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.