Move to Jagran APP

21 को चूक गए तो पांच साल तक पछताओगे

वोट का अधिकार पांच साल में एक दफा आता है। संविधान ने यह अधिकार हमें प्रदान किया है। जब तक सभी लोग मतदान नहीं करेंगे। तब तक अच्छे लोग चुनकर नहीं आ सकते है। 21 अक्टूबर को पहले मतदान फिर जलपान व अन्य काम करने चाहिए। उक्त शब्द दैनिक जागरण की ओर से इंडस्ट्रीयल एरिया के साई मंदिर में आयोजित पाठक पैनल में शहरवासियों ने कहें।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 07:50 AM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 07:50 AM (IST)
21 को चूक गए तो पांच साल तक पछताओगे
21 को चूक गए तो पांच साल तक पछताओगे

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : वोट का अधिकार पांच साल में एक दफा आता है। संविधान ने यह अधिकार हमें प्रदान किया है। जब तक सभी लोग मतदान नहीं करेंगे। तब तक अच्छे लोग चुनकर नहीं आ सकते है। 21 अक्टूबर को पहले मतदान फिर जलपान व अन्य काम करने चाहिए। उक्त शब्द दैनिक जागरण की ओर से इंडस्ट्रीयल एरिया के साई मंदिर में आयोजित पाठक पैनल में शहरवासियों ने कहें।

loksabha election banner

पहली दफा मतदान परिवार के साथ करेंगे

विकास नगर के कृष्ण नौटियाल का कहना है कि वह पहली दफा किसी चुनाव में मतदान करेंगे। परिवार के साथ मतदान केंद्र पर जाएंगे। उन्होंने अपने दोस्तों से भी मतदान करने के लिए कहा हुआ है।

राष्ट्रहित में करेंगे वोट

त्यागी गार्डन से अंकिता व पुराना हमीदा की सीमा का कहना है कि वह दूसरी दफा मत का प्रयोग करेंगे। वे ऐसे उम्मीदार को वोट करेंगी जो राष्ट्रहित व विकास कार्यों को तरजीह देगा। इस बारे वे अपने पड़ोसियों के साथ मतदान करने के लिए जाएंगी। जब सभी लोग वोट करेंगे तभी तो अच्छा जनप्रतिनिधि चुना जाएगा।

बिना लालच के मत का प्रयोग करना चाहिए

आजाद नगर की डोली व पुराना हमीदा की गुरजीत कौर का कहना है कि मत का प्रयोग बिना लालच के करना चाहिए। यदि हमनें लालच में वोट डाली तो हम अच्छे जनप्रतिनिधि का चयन नहीं कर सकते।

विकास को देंगे वोट

इंडस्ट्री एरिया माया देवी, न्यू हमीदा की शीतल हमीदा, कृष्णा नगर की ऊषा, जगाधरी वर्कशॉप की वैष्णवी व ममीदी के पूर्ण दीप त्यागी का कहना है कि विकास व सुरक्षा को ध्यान में रखकर मतदान करेंगे। उस पार्टी व प्रत्याशी का साथ देना चाहिए जो जनता की पहुंच में रहे, जो नेता आज हाथ जोड़कर घर आ रहे हैं। चुनाव के बाद ये गायब हो जाएंगे। यदि चुनाव में गलती हो गई तो पांच साल तक पछताना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.