Move to Jagran APP

हिदी वर्तनी प्रतियोगिता में हरनौली की रीतिका प्रथम

पढ़े भारत बढ़े भारत अभियान के तहत हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद की ओर से वर्तनी प्रतियोगिता का आयोजन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 07:48 AM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 07:48 AM (IST)
हिदी वर्तनी प्रतियोगिता में हरनौली की रीतिका प्रथम
हिदी वर्तनी प्रतियोगिता में हरनौली की रीतिका प्रथम

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : पढ़े भारत बढ़े भारत अभियान के तहत हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद की ओर से वर्तनी प्रतियोगिता का आयोजन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में किया गया। इसकी अध्यक्षता बीआरसी सुखविद्र सिंह ने की। बतौर मुख्यातिथि बीईओ परमजीत गर्ग उपस्थित रहे।

loksabha election banner

कार्यक्रम में बच्चों ने हिदी वर्तनी, वाद-विवाद, अंग्रेजी वर्तनी, टेंस प्रतियोगिता व कहानी प्रतियोगिता में खंड के विभिन्न स्कूलों के 75 बच्चों ने भाग लेकर प्रतिभा का प्रदर्शन किया। परमजीत शर्मा का कहना है कि शिक्षण के दौरान हिदी व अंग्रेजी विषय की वर्तनी संबंधी जानकारी होना जरूरी है। हिदी वर्तनी प्रतियोगिता के कक्षा छह के वर्ग में राजकीय उच्च विद्यालय हरनौली की रीतिका ने पहला स्थान,कक्षा सातवीं के वर्ग में राजकीय मिडिल स्कूल अहडवाला की स्वाति ने दूसरा स्थान व कक्षा आठवीं के वर्ग में राजकीय उच्च विद्यालय पाबनी कलां की महक ने तीसरा स्थान हासिल किया। वाद विवाद प्रतियोगिता के कक्षा छह के वर्ग में राजकीय मिडिल स्कूल ढलौर की हर्षिता ने पहला स्थान, कक्षा सातवीं के वर्ग में राजकीय मिडल स्कूल ढलौर की डोली ने दूसरा स्थान व कक्षा आठवीं के वर्ग में राजकीय आदर्श संस्कृति विद्यालय की हरजीत कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। अंग्रेजी वर्तनी प्रतियोगिता के कक्षा छह वर्ग में राजकीय आदर्श स्कूल की कशिश वर्मा ने पहला, कक्षा सातवीं वर्ग में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल तुंबी की महक ने दूसरा व कक्षा आठवीं वर्ग में राजकीय मिडिल स्कूल संखेडा की महक ने तीसरा स्थान हासिल किया।

टेंस प्रतियोगिता के कक्षा छह के वर्ग में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की हिना ने पहला, कक्षा सातवीं वर्ग में राजकीय हाई स्कूल काठगढ़ की रजनी ने दूसरा व कक्षा आठवीं के वर्ग में राजकीय माध्यमिक विद्यालय हरनौली की सिमरन ने तीसरा स्थान हासिल किया। कहानी प्रतियोगिता के कक्षा छह के वर्ग में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बिहटा से वंशिका ने पहला, कक्षा सातवीं वर्ग में राजकीय माडल स्कूल की खुशबू ने दूसरे व कक्षा आठवीं वर्ग में राजकीय हाई स्कूल काठगढ़ से महक ने तीसरा स्थान हासिल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.