Move to Jagran APP

विदेश का वीजा लगवाने के नाम पर चार लाख ठगे

आरोपित ने बातों में उलझाकर अभिषेक की आइडी पर सिम भी ली। आरोपित ने न तो वीजा लगवाया और न ही उनके पैसे वापस किए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 06:17 AM (IST)
विदेश का वीजा लगवाने के नाम पर चार लाख ठगे
विदेश का वीजा लगवाने के नाम पर चार लाख ठगे

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

loksabha election banner

विदेश का वीजा लगवाने के नाम पर मॉडल टाउन के अभिषेक दुग्गल से चार लाख रुपये की ठगी कर ली गई। आरोपित ने बातों में उलझाकर अभिषेक की आइडी पर सिम भी ली। आरोपित ने न तो वीजा लगवाया और न ही उनके पैसे वापस किए। अब पैसे मांगने पर धमकी दे रहा है। परेशान होकर अभिषेक की पत्नी प्रतीका ने आरोपित के खिलाफ शिकायत दी। जिस पर केस दर्ज कर लिया गया।

मॉडल टाउन निवासी प्रतीका दुग्गल ने बताया कि उनके पति का पति विदेश जाना चाहते थे। इस दौरान वह पंजाब के जालंधर निवासी सुखदेव सिंह के संपर्क में आए। सुखदेव लोगों को विदेश भेजने का काम करता है। अभिषेक को सुखदेव ने कॉल की और उसका वीजा लगवाने की बात कही। इसके बाद आरोपित ने कई बार कॉल की। उसने बताया कि पैसे वीजा लगने के बाद देने होंगे। वर्ष 2017 में आरोपित यमुनानगर आया और उन्हें बताया कि वीजा अप्लाई कर दिया गया है। जल्द ही वीजा लग जाएगा। इसके लिए चार लाख रुपये देने होंगे। उस पर विश्वास कर डेढ़ लाख रुपये उसके खाते में तुरंत डलवा दिए। कुछ दिनों बाद फिर आरोपित को कॉल की, तो वह यमुनानगर आया और ढाई लाख रुपये नकद लेकर चला गया। उससे रसीद मांगी, तो उसने टाल मटोल करने लगा। काफी दिन बीत जाने के बाद वीजा नहीं लगा। कुछ दिन बाद आरोपित से बात की, तो वह फिर से टाल मटोल करने लगा। इस बीच उसने पति अभिषेक की आइडी पर सिम लिया। उस पर वीजा से संबंधित जानकारी आने की बात कहकर झांसे में लिया। करीब दो साल बीत चुके हैं। न तो उनके पैसे वापस मिले और न ही वीजा लगा। जो सिम उनके पति की आइडी पर ली गई वह भी आरोपित के पास है। ऐसे में वह उसका भी दुरुपयोग कर सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.