Move to Jagran APP

पहली मेरिट लिस्ट निरस्त, रात को निदेशालय ने दोबारा जारी की, फीस जमा कर ले सकते हैं दाखिला

बीए समेत अन्य विषयों की मेरिट लिस्ट उच्चतर शिक्षा निदेशालय ने रविवार देर रात जारी कर दी। मेरिट लिस्ट जारी होने से विद्यार्थियों ने राहत की सांस ली। निदेशालय की तरफ से सभी विद्यार्थियों के मोबाइल पर मेरिट लिस्ट से संबंधित मैसेज भेजे। लिस्ट जारी होने के बाद विद्यार्थियों ने फीस जमा करवा कर कालेजों में दाखिला लिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 07:06 AM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 07:06 AM (IST)
पहली मेरिट लिस्ट निरस्त, रात को निदेशालय ने दोबारा जारी की, फीस जमा कर ले सकते हैं दाखिला
पहली मेरिट लिस्ट निरस्त, रात को निदेशालय ने दोबारा जारी की, फीस जमा कर ले सकते हैं दाखिला

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

loksabha election banner

बीए समेत अन्य विषयों की मेरिट लिस्ट उच्चतर शिक्षा निदेशालय ने रविवार देर रात जारी कर दी। मेरिट लिस्ट जारी होने से विद्यार्थियों ने राहत की सांस ली। निदेशालय की तरफ से सभी विद्यार्थियों के मोबाइल पर मेरिट लिस्ट से संबंधित मैसेज भेजे। लिस्ट जारी होने के बाद विद्यार्थियों ने फीस जमा करवा कर कालेजों में दाखिला लिया। कहीं पहले की तरह इस बार भी लिस्ट रिवाइज न हो इसके लिए छात्र एक दूसरे को फोन करके जानकारी लेते रहे। मंगलवार से दाखिला प्रक्रिया कालेजों में जोर पकड़ सकती है। जिले के पांच राजकीय, छह एडिड व एक सेल्फ फाइनेंस कालेजों में 7635 सीटों के लिए 10302 छात्रों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवा रखा है। 11 सितंबर की मेरिट लिस्ट कर दी थी निरस्त :

इससे पहले निदेशालय ने 11 सितंबर को पहली मेरिट लिस्ट जारी की थी। तब बीए की लिस्ट को रोक दिया गया था और अन्य विषयों की लिस्ट जारी कर दी थी। परंतु पहली लिस्ट पर कुछ कालेजों ने एतराज जताया था। क्योंकि उन कालेजों में बीकाम समेत अन्य विषयों में सीटों व रजिस्ट्रेशन कराने वालों की संख्या बहुत ज्यादा थी, परंतु निदेशालय ने दर्जनभर छात्रों के नाम ही मेरिट लिस्ट में डाले थे। जिसे लेकर कालेज संचालकों ने निदेशालय के पास अपनी आपत्तियां दर्ज कराई थी। तभी से कयास लगाया जा रहा था कि निदेशालय पहली मेरिट लिस्ट को निरस्त कर सकता है। ऐसा ही हुआ। रविवार शाम से ही छात्रों के मोबाइल पर मैसेज आने शुरू हो गए थे कि पहली मेरिट लिस्ट को निरस्त कर दिया है। देर रात को लिस्ट दोबारा जारी की जाएगी। निदेशालय ने रात को 10 बजे के बाद नए सिरे से लिस्ट जारी की। कालेज में भी जमा करवा सकेंगे फीस :

जिन छात्रों का नाम लिस्ट में आया है वह आनलाइन व आफलाइन दोनों मोड में अपनी फीस जमा करवा सकेंगे। आनलाइन फीस का आप्शन इसलिए दिया गया है ताकि विद्यार्थी कोरोना संक्रमण से बच सकें और घर बैठे ही वालेट या डेबिट कार्ड के जरिये अपनी फीस जमा करवा सकें। वहीं काफी छात्र ऐसे परिवारों से भी हैं जिनके पास अभी अपना बैंक खाता भी नहीं है। इसलिए वह आनलाइन फीस भरने में सक्षम नहीं है। इसलिए विद्यार्थी चाहें तो कालेज में जाकर भी अपनी फीस जमा करवा सकते हैं। इसके लिए उन्हें कोरोना गाइडलाइन की पालना करनी होगी। बिना मास्क के किसी विद्यार्थी को कालेज में एंट्री नहीं करने दी जाएगी। इसके अलावा एक दूसरे से निश्चित दूरी बनाकर रखनी होगी। दोबारा लिस्ट जारी हुई है : डा. निति दरयाल :

एमएलएन कालेज यमुनानगर में दाखिले की नोडल आफिसर डा. निति दरयाल ने बताया कि निदेशालय ने रविवार रात दोबारा मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में प्रदेश के कुछ कालेजों ने अपनी आपत्ति दर्ज कराई थी। अब बीए की लिस्ट भी जारी हो गई है। जिसके बाद विद्यार्थी अपनी फीस जमा करवा दाखिला ले सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.