Move to Jagran APP

कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए शिक्षामंत्री, किसानों ने किया विरोध

डमोली गांव में शिक्षा मंत्री के कार्यक्रम की सूचना पर किसान यूनियन क

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 08:40 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 08:40 AM (IST)
कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए शिक्षामंत्री, किसानों ने किया विरोध
कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए शिक्षामंत्री, किसानों ने किया विरोध

संवाद सहयोगी, छछरौली :

loksabha election banner

डमोली गांव में शिक्षा मंत्री के कार्यक्रम की सूचना पर किसान यूनियन के नेताओं ने एकत्रित हो गए। भाकियू नेताओं ने डमोली में शक्ति केंद्र प्रमुख की ओर से आयोजित कार्यक्रम स्थल पर एकत्र होकर शिक्षा मंत्री के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। किसानों के एकत्रित होने की खबर मिलने के बाद शिक्षा मंत्री ने अपना प्रोग्राम टाल दिया। कार्यक्रम में उनके छोटे भाई पहुंचे।

किसान यूनियन के नेता राजकुमार, भारतीय किसान यूनियन के डायरेक्टर मनदीप रोडछप्पर ने कहा कि जब तक सरकार और किसानों के बीच चल रहे आंदोलन का परिणाम नहीं निकलता तब तक किसानों द्वारा भाजपा के मंत्रियों का प्रदेश के हर गांव में होने वाले कार्यक्रम का विरोध किया जाएगा। किसान यूनियन इनका कोई भी कार्यक्रम नहीं होने देगी। उन्होंने बताया कि भाजपा पार्टी और सरकार की तरफ से भी निर्देश जारी किए जा चुके हैं कि कोई भी भाजपा कार्यकर्ता और मंत्री कही कोई कार्यक्रम नहीं करेंगे। उसके बाद भी इनके कार्यक्रम निरंतर जारी हैं। किसान की पौतियों को आशीर्वाद देने पहुंचे शिक्षामंत्री

डमौली किसान राम जतन चेयरमैन के घर उनकी पौतियों को जन्मदिन के अवसर पर आशीर्वाद देने के लिए शिक्षामंत्री उनके निवास स्थान पर पहुंचे। उन्होंने दोनों लड़कियों को अपनी शुभकामनाएं दी और उपस्थित लोगों से अपनी बेटियों को आगे पढ़ाने की अपील की। बता दें कि किसानों द्वारा सुबह शिक्षा मंत्री का घेराव करने किसान गांव में पहुंच गए थे। अब शाम को शिक्षा मंत्री भारी पुलिस बल के साथ गांव में पहुंचे। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम तभी सार्थक होगा जब सभी प्रदेशवासी अपनी बेटियों को स्कूल और कॉलेज में पढ़ने के लिए भेजेंगे।

सरकार किसान हितैषी है और तीनों कृषि कानून किसानों के हित में हैं। कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसान के हितैषी नहीं हैं। इन कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसानों की आड़ में अपने हित साधने चाह रहे हैं। जिसे प्रदेश का अन्नदाता अब समझ चुका हैं। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष रामपाल नंबरदार, मंडल अध्यक्ष कल्याण सिंह, मंडल महामंत्री जगदीश धीमान, मास्टर संत कुमार, रघुवीर सिंह पूर्व सरपंच, रामकुमार पटवारी, राजपाल, ओमपाल, गुरपाल, अनुज गुर्जर, भूपिद्र, सुरेश, सलीम खान,धर्म सिंह कश्यप व अन्य उपस्थित थे। उधर, भाकियू के डायरेक्टर मनदीप सिंह रोडछप्पर ने कहा कि उन्होंने बेटियों के जन्मदिन के कार्यक्रम का विरोध नहीं है। यदि उनको जन्मदिन बारे पता होता तो वह भी शगुन देने जरूर जाते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.