Move to Jagran APP

बेवजह घरों से बाहर निकलकर पुलिस को कार्रवाई का मौका न दे

लॉकडाउन में बेवजह घरों से बाहर निकलने वालों पर पुलिस सख्त ह है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 07:29 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 07:29 AM (IST)
बेवजह घरों से बाहर निकलकर पुलिस को कार्रवाई का मौका न दे
बेवजह घरों से बाहर निकलकर पुलिस को कार्रवाई का मौका न दे

जागरण संवाददाता, यमुनानगर

loksabha election banner

लॉकडाउन में बेवजह घरों से बाहर निकलने वालों पर पुलिस सख्त हो गई है। अब हर नाके व चौक चौराहे पर पुलिस लाठी लेकर मौजूद रहेगी। एसपी कमलदीप गोयल के आदेशों के बाद बेवजह बाहर निकलने वालों पर सख्ती बरती जा रही है। यह इसलिए भी जरूरी है कि संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। ऐसे लोगों की लापरवाही की वजह से दूसरे लोग भी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं। इसके साथ ही निर्धारित समय के बाद दुकान खोलने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

सोमवार को सभी चौकों पर पुलिस मुस्तैद रही। हाथों में लाठी व डंडे लिए पुलिसकर्मी तैनात थे। हर आने जाने वाले वाहनों की गहनता से जांच हो रही थी। अधिकतर लोग दवाई लेने की बात ही पुलिस को बता रहे हैं। कुछ लोग बहाने भी बना रहे हैं, तो ऐसे लोगों के चालान भी किए जा रहे हैं। कुछ लोग कई साल पुरानी दवाईयों की पर्ची लेकर घरों से बाहर निकल रहे हैं।

बैरिकेडिंग लगाकर हो रही जांच

कन्हैया चौक पर ट्रैफिक पुलिस के साथ-साथ शहर यमुनानगर थाना पुलिस भी तैनात है। कोई भी वाहन चालक आता है, तो उसे रोककर जांच की जाती है। कोई डाक्टर की पर्ची, तो कोई दवाई का पत्ता पुलिसकर्मियों को दिखा देता है। जिस वजह से पुलिसकर्मी भी उन्हें कुछ नहीं कह पाते। इसी तरह से बाइकों पर आने वाले लोग करियाना दुकान से सामान लेने के लिए जाने की बात कह देते हैं।

रेलवे रोड पर बाजारों की चेकिग

रेलवे रोड पर शहर यमुनानगर थाना प्रभारी सुखबीर सिंह ने टीम के साथ जांच की। इस दौरान डेयरी संचालकों व दुकानदारों को हिदायत दी कि निर्धारित समय के बाद दुकान नहीं खुलनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने फव्वारा चौक पर वाहनों की जांच भी की। कार सवारों को रोककर जांच की गई। हालांकि इस दौरान अधिकतर ने बाहर निकलने का वाजिब कारण बता दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.