Move to Jagran APP

दंपती के बीच विवाद, पत्नी व साले ने चुराया ऑनलाइन नेटवर्किंग बिजनेस का डाटा

दंपती के बीच विवाद हुआ। नौबत तलाक तक पहुंच गई। दोनों का केस कोर्ट में चल रहा है। अब पति ने पत्नी पर उसके ऑनलाइन मार्केटिग वेबसाइट का डाटा चोरी करने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 06:00 AM (IST)
दंपती के बीच विवाद, पत्नी व साले ने चुराया ऑनलाइन नेटवर्किंग बिजनेस का डाटा
दंपती के बीच विवाद, पत्नी व साले ने चुराया ऑनलाइन नेटवर्किंग बिजनेस का डाटा

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : दंपती के बीच विवाद हुआ। नौबत तलाक तक पहुंच गई। दोनों का केस कोर्ट में चल रहा है। अब पति ने पत्नी पर उसके ऑनलाइन मार्केटिग वेबसाइट का डाटा चोरी करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि पत्नी ने फेसबुक आइडी से भी डाटा डिलीट कर दिया। करीब एक साल पहले पति ने इस संबंध में शिकायत दी थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। बाद में कोर्ट में याचिका दाखिल की। कोर्ट के आदेश पर यह अब केस दर्ज हुआ।

loksabha election banner

विष्णुनगर निवासी बिक्रमजीत सिंह की पंजाब के रोपड़ निवासी सुरजीत कौर से शादी हुई थी। शादी के बाद दोनों में मनमुटाव रहने लगा। मामला बढ़कर तलाक तक पहुंच गया। दोनों पक्षों का कोर्ट में केस चल रहा है। इस बीच बिक्रमजीत सिंह ने आरोप लगाया कि पत्नी सुरजीत कौर व उसके भाई सुमित सिंह ने मिलकर उनकी फेसबुक आइडी को हैक कर लिया। वहां से डाटा डिलीट कर दिया। बिक्रमजीत सिंह का आनलाइन नेटवर्किंग का व्यापार है।

शिकायत में बताया कि पत्नी सुरजीत कौर ने उसकी पैन ड्राइव चोरी कर ली, जिसमें उसका सभी डाटा था। इसमें ही उसके बिजनेस से संबंधित पूरी डिटेल थी। यह डिटेल लेकर सुरजीत कौर व उसके भाई सुमित ने उनके ग्राहकों को बरगलाया, जिससे उनके व्यापार को नुकसान पहुंचा। एडमिन होने की वजह से फेसबुक का डाटा मिल गया वापस

बिक्रमजीत सिंह ने बताया कि उनका पंजाबी फीवर व‌र्ल्डवाइड कंपनी के नाम से उनका चंडीगढ़ में कार्यालय है। उनकी पत्नी सुरजीत कौर आर्किटेक्ट व साला सुमित बीटेक है। सितंबर 2019 में यह दोनों उनके घर पर चोरी छिपे आए और लैपटॉप से सारा डाटा चोरी कर लिया। जो भी संपर्क थे, वह डिलीट कर दिए। इतना ही नहीं उनके फेसबुक का डाटा भी डिलीट कर दिया गया। जब फेसबुक पर इस संबंध में नोटिफिकेशन आई, तो उन्हें पता लगा। वह खुद एडमिन थे, इसलिए फेसबुक का डाटा रिकवर हो गया। अब उनके ग्राहकों को फोन कर उन्हें व कंपनी को बदनाम किया जा रहा है।

इस मामले की बिक्रमजीत सिंह ने एक साल पहले शिकायत दी थी। पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। बाद में उन्होंने कोर्ट में इस संबंध में याचिका लगाई। अब कोर्ट ने मामले में केस दर्ज करने के आदेश दिए, तो पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.