Move to Jagran APP

तीन कोरोना संक्रमितों की मौत, 229 नए मरीज मिले

जिले में शनिवार को 229 कोरोना संक्रमित मिले हैं। राहत की बात यह है कि 262 मरीज ठीक हुए हैं। अब जिले में 938 सक्रिय मरीज हैं। इनमें से 106 मरीजों को अस्पतालों में दाखिल कराया गया है। शनिवार को तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 05:42 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 05:42 PM (IST)
तीन कोरोना संक्रमितों की मौत, 229 नए मरीज मिले
तीन कोरोना संक्रमितों की मौत, 229 नए मरीज मिले

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : जिले में शनिवार को 229 कोरोना संक्रमित मिले हैं। राहत की बात यह है कि 262 मरीज ठीक हुए हैं। अब जिले में 938 सक्रिय मरीज हैं। इनमें से 106 मरीजों को अस्पतालों में दाखिल कराया गया है। शनिवार को तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है।

loksabha election banner

कृष्णानगर कालोनी निवासी 76 वर्षीय वृद्ध की गाबा अस्पताल में मौत हुई है। उन्हें कोरोना संक्रमण के साथ-साथ कई अन्य बीमारियां भी थी। रामनगर निवासी 49 वर्षीय अधेड़ की मौत भी गाबा अस्पताल में हुई है। उन्हें भी कोरोना के साथ-साथ कई अन्य बीमारियां थी। इसके अलावा काठवाला निवासी 45 वर्षीय अधेड़ की पीजीआइ चंडीगढ़ में मौत हो गई। उन्हें भी कोरोना के साथ-साथ कई अन्य बीमारियां थी। तीनों मृतकों का कोविड गाइडलाइन के तहत संस्कार किया गया।

सिविल सर्जन डा. विजय दहिया ने बताया कि जिले में अभी तक 27 हजार 401 मरीज मिल चुके हैं। इनमें से 26 हजार 32 मरीज ठीक हुए हैं। जिले से अब तक पांच लाख 70 हजार 116 सैंपल लिए गए हैं। इनमें से पांच लाख 36 हजार 522 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 2034 सैंपलों की रिपोर्ट लंबित है। 187 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए :

कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन अधिकतर मरीजों में गंभीर लक्षण नहीं है। जिस पर उन्हें होम आइसोलेट किया जा रहा है। इसलिए ही स्वास्थ्य विभाग माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना रहा है। जिससे होम आइसोलेट मरीजों की निगरानी की जा सके। अभी 187 माइक्रो कंटेनमेंट जोन हैं। प्रतापनगर व बिलासपुर में वर्ग विशेष नहीं करा रहा टीकाकरण :

कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण बेहद जरूरी है। शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए शनिवार को डीसी पार्थ गुप्ता ने अधिकारियों के साथ बैठक की। डीसी ने कहा कि कोरोना की महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है। यदि किसी के भी परिवार, आस पड़ोस या रिश्तेदारी में कोई टीकाकरण से वंचित रह गया है, तो वह आवश्यक रूप से उसे टीका लगवाए। समीक्षा बैठक के दौरान सामने आया कि प्रतापनगर व बिलासपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के क्षेत्रों में वर्ग विशेष के लोग कोरोना से बचाव के लिए टीका नहीं लगवा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने जानकारी दी कि जिले में 98 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण हो गया है। शत प्रतिशत करने के लिए अब बर्तन उद्योग, खनन क्षेत्र, ईट भट्ठों, मुर्गी फार्मों व औद्योगिक क्षेत्रों में मोबाइल टीमें भेजकर टीकाकरण कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.