कांग्रेस ने जानबूझकर नेता जी का इतिहास जनता से छिपाया: कंवरपाल गुर्जर

कांग्रेस सरकार ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस का स्वर्णिम इतिहास देश की जनता से जानबूझकर छिपाया है। नेताजी ने अंडमान निकोबार द्वीप समूह पर भारतीय झंडे को लहराकर आजाद हिद सरकार बनाने की घोषणा की थी। जिसे जर्मनी जापान फिलीपींस कोरिया चीन इटली आयरलैंड सहित अन्य देशों ने समर्थन दिया। उक्त शब्द शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने वार्ड नंबर दो के श्रीराधा-कृष्ण मंदिर में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 जयंती पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहे।

JagranPublish: Sun, 23 Jan 2022 11:12 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 11:12 PM (IST)
कांग्रेस ने जानबूझकर नेता जी का इतिहास जनता से छिपाया: कंवरपाल गुर्जर

संवाद सहयोगी, जगाधरी : कांग्रेस सरकार ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस का स्वर्णिम इतिहास देश की जनता से जानबूझकर छिपाया है। नेताजी ने अंडमान निकोबार द्वीप समूह पर भारतीय झंडे को लहराकर आजाद हिद सरकार बनाने की घोषणा की थी। जिसे जर्मनी, जापान, फिलीपींस, कोरिया, चीन, इटली, आयरलैंड सहित अन्य देशों ने समर्थन दिया। उक्त शब्द शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने वार्ड नंबर दो के श्रीराधा-कृष्ण मंदिर में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 जयंती पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहे।

उन्होंने कहा कि नेताजी ने राष्ट्रीय आजाद बैंक, आजाद हिद रेडियो व स्वाधीन भारत के लिए मुद्रा निर्माण करने के निर्देश दिए थे। आजाद हिद फौज ने कोहिमा में ब्रिटिश फौज को हराकर ब्रिटिश सरकार ने कोहराम मचा दिया था। यमुनानगर विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने कहा कि किसी राष्ट्र के लिए स्वाधीनता सर्वोपरि है। नेता जी ने देश की स्वतंत्रता के लिए महान कार्य किए। जिला अध्यक्ष राजेश सपरा ने कहा कि जिला की 475 ग्राम पंचायतों, 48 शहरी वार्डों में लगभग 40000 लोगों ने नेताजी को को जय हिद बोस बोल कर सेल्यूट किया और श्रद्धांजलि अर्पित की। विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने यमुनानगर के भगत सिंह पार्क, मेयर मदन चौहान ने गांव खुर्दबन, जिलाध्यक्ष राजेश सपरा ने नीलकंठ स्कूल, पूर्व राज्य मंत्री कर्णदेव कांबोज ने रादौर, जिला महामंत्री कृष्ण सिगला ने रेलवे कालोनी, सुरेंद्र बनकट ने जैन स्कूल साढौरा, प्रदेश सह प्रवक्ता भारतभूषण जुआल ने गांव अकबरपुर, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष प्रीति जोहर ने गढ़ी मुंडो के सरकारी स्कूल, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष पुनीत बिदल ने सरस्वती नगर, चेयरपर्सन रोजी मलिक आंनद ने मारूपूर गांव, चेयरमैन रामनिवास गर्ग ने बिलासपुर,भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष निश्चल चौधरी ने शहर जगाधरी तथा भाजपा नेता अशोक चौधरी ने प्रतापनगर में तथा जिला उपाध्यक्ष सुमित गुप्ता ने बुढिया में आयोजित कार्यक्रम में नेता जी को श्रद्धांजलि दी।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept