Move to Jagran APP

खूब उड़े रंग गुलाल, हर तरफ रहा मस्ती का माहौल

होली का पर्व जिले भर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। लोगों ने जमकर मस्ती की और अबीर-गुलाल उड़ाया। सुबह से गलियां में मस्ती का माहौल बनना शुरू हो गया था और शाम तक चला।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 10:58 AM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 10:58 AM (IST)
खूब उड़े रंग गुलाल, हर तरफ रहा मस्ती का माहौल
खूब उड़े रंग गुलाल, हर तरफ रहा मस्ती का माहौल

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

loksabha election banner

होली का पर्व जिले भर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। लोगों ने जमकर मस्ती की और अबीर-गुलाल उड़ाया। सुबह से गलियां में मस्ती का माहौल बनना शुरू हो गया था और शाम तक चला। बच्चों ने पिचकारियों के रंग भरकर एक-दूसरे पर डाला। इस दौरान बाजार और सड़कों पर सामान्य से कम रौनक देखी गई। गलियों युवाओं की टोलियां रंग-गुलाल उड़ाती हुई देखी गई। इसके अलावा कुछ लोगों ने ढोल और डीजे की धुन पर डांस किया और एक-दूसरे को होली की बधाई दी।

होली के अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष कंवर पाल के निवास स्थान पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसी प्रकार सेक्टर-18 में भी एसोसिएशन की ओर से कार्यक्रम का आयोजन हुआ। विधानसभा स्पीकर कंवरपाल ने होली मिलन कार्यक्रम में कहा कि आज पूरे देश और हरियाणा प्रदेश में होली का पावन त्योहार मनाया जा रहा है, बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं सभी त्यौहार को मना रहे हैं, हमारे देश की विशेषता है कि यहां सभी धर्मो का बराबर मान-सम्मान किया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने होली के अवसर पर चौकीदारों के साथ जो बातचीत की है। ये एक ऐतिहासिक क्षण बन गया है, क्योंकि आज से पहले किसी भी प्रधानमंत्री ने सीधे चौकीदारों से संपर्क नहीं किया है। आज हर आमजन चौकीदार मुहिम से जुड़ रहा है,आज देश सुरक्षित हाथों में है।

कार्यक्रम में जगाधरी शहर के लोगों के साथ साथ बहुत बड़ी संख्या में छछरौली ओर प्रताप नगर एरिया से भी लोग पहुंचे। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष महेंद्र खदरी, मेयर मदन चौहान,मंडल अध्यक्ष रमेश चाहड़ो,चेयरमैन संजीव गर्ग,मंडल अध्यक्ष कैलाशचंद शर्मा भंगेडा, अशोक गुर्जर बहादुरपुर, मुदित बंसल, युवा नेता निशचल चौधरी, अनिल अग्रवाल, महामंत्री शिवकुमार लेदी, महामंत्री सुशील मित्तल खदरी, महामंत्री बलविद्र गुर्जर मुजाफत, सचिन पोसवाल, राजेश गोयल डमरू, मोहित गर्ग, विशाल शर्मा, संजीव फेरूवाला, जगदीश धीमान, अशोक मेंहदीरत्ता, ओमपाल ,जयकरण, प्रवीन अग्रवाल, शक्ति जैलदार, जयपाल सरपंच, अजय मंगला टोनी, अजय धीमान, अंकुश चौहान, सतीश गुर्जर जैधरी, यादविंदर सिंह मौजूद थे। मिलजुलकर मनाया त्योहार दिया, एकता का परिचय

संवाद सहयोगी, रादौर : होली का पर्व क्षेत्र में धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर हिदू, मुस्लिम, सिक्ख, ईसाई सभी धर्मों के लोगों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर त्योहार मनाया। गलियों व सड़कों पर युवाओं ने एक दूसरे पर गुलाल फेंकते हुए मौज मस्ती की। युवाओं की टोलियों ने दिनभर एक दूसरे को रंग लगाकर होली की शुभकामनाएं दी। आचार्य भगवती प्रसाद शुक्ल ने कहा कि होली रंगों का त्योहार है। जो एक दूसरे को समाज में प्रेम से रहने की शिक्षा देता हेैं। हमें होली के त्योहार पर आपसी मतभेद भुलाते हुए समाज से नफरत और भ्रष्टाचार को खत्म करने की शपथ लेनी चाहिए। होली सभी धर्मों का त्यौहार हैं। जो समाज के लोगों को भाईचारे का संदेश देता हैं। होली के दिन दुश्मन भी एक दूसरे को रंग लगाते हुए आपसी मतभेद भूला देते हैं। यह त्यौहार प्रेम, उमंग लेकर आता हैं। अष्टविनायक पोलिटेक्नीक के चेयरमैन डॅा. अमन पंजेटा ने कहा कि त्योहार हमारी सभ्यता का प्रतीक हैं। जो हमें आपस में मिलजुलकर रहने की प्रेरणा देते हैं। त्योहारों से आपसी भाईचारा बढ़ता है। समाज से आपसी नफरत खत्म होती हैं। इंडियन पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिसिपल ईश मेहता ने कहा कि हमें होली के त्योहार पर राष्ट्रहित में कार्य करने की शपथ लेनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.