Move to Jagran APP

हफ्ता नहीं देने पर दुकानदार का किया अपहरण, सीआइए ने तीन दबोचे

हफ्ता नहीं देने पर विष्णु नगर निवासी 35 वर्षीय हेमंत कुमार का तीन बदमाशों ने उसकी दुकान से अपहरण कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2020 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2020 08:00 AM (IST)
हफ्ता नहीं देने पर दुकानदार का किया अपहरण, सीआइए ने तीन दबोचे
हफ्ता नहीं देने पर दुकानदार का किया अपहरण, सीआइए ने तीन दबोचे

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : हफ्ता नहीं देने पर विष्णु नगर निवासी 35 वर्षीय हेमंत कुमार का तीन बदमाशों ने उसकी दुकान से अपहरण कर लिया। तीनों ने उसके साथ मारपीट की और अपने साथ ले गए। थाना फर्कपुर पुलिस व सीआइए-वन ने कार्रवाई करते हुए तीनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान ससौली निवासी ईशु उर्फ इंशात, विष्णु नगर निवासी चेतन व शिवपुरी-ए कांसापुर निवासी शुभम के तौर पर हुई। तीनों को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। मंडेबर बाइपास से कराया मुक्त :

loksabha election banner

सीआइए -वन के इंचार्ज राकेश कुमार मटोरिया ने बताया कि थाने में विष्णु नगर के रजत कुमार ने सूचना दी थी कि कुछ बदमाशों ने उसके भाई हेमंत का अपहरण कर लिया है। बदमाश उसका अपहरण कर जान से मारने की नीयत से ले गए हैं। थाना फर्कपुर के साथ संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए मंडेबर बाइपास के पास से हेमंत को बदमाशों के चंगुल से मुक्त करवाया। पुलिस ने ईशु उर्फ इंशात, चेतन व शुभम को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों से पूछताछ की गई। उसके बाद कोर्ट में पेशकर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने अपहरण हुए हेमंत का भी मेडिकल करवाया। हेमंत ने हफ्ता देने से किया था मना : फर्कपुर थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि आरोपितों ने पहले विष्णु नगर निवासी हेमंत से हफ्ता मांगा था। उसकी घर के पास ही दुकान है। जब हेमंत ने पैसे देने से मना कर दिया तो तीनों ने दुकान से उसका अपहरण कर लिया और जान से मारने की नीयत से उसकी जमकर मारपीट की। हेमंत का भाई रजत उसे छुड़ाने आया तो आरोपितों ने उसे भी जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने बताया कि ईंशु पर पहले भी हत्या, फिरौती सहित कई मामले दर्ज हैं जो कोर्ट में विचाराधीन है। दो दिन पहले ईशु को लगी थी गोली : मुकेश कुमार ने बताया कि दो दिन पहले आरोपित ईशु उर्फ ईशांत अपने साथियों के साथ ससौली रोड पर राजन वर्मा की ज्वेलर की दुकान पर गया था। उन्होंने जाते ही राजन पर हमला बोल दिया। राजन ने अपने बचाव में लाइसेंसी पिस्टल से फायरिग की। इसमें एक गोली ईशु के कंधे के पास लगी थी। गोली लगने से वह घायल हो गया था। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन अस्पताल से छुट्टी होते ही उसने अपने साथियों के साथ हेमंत का अपहरण कर लिया। राजन वर्मा ज्वेलर से उन्होंने एक साल पहले भी फिरौती मांगी थी। यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है। चार दिन में अपहरण का दूसरा मामला : जिले में अपराध तेजी से बढ़ने लगा है। चार दिनों में अपहरण का दूसरा मामला सामने आया है। चार दिन पहले ही जगाधरी से मेटल व्यापारी की बेटी का अपहरण कर लिया गया था। बेटी का अपहरण करने के बाद उसके परिजनों से दो करोड़ की फिरौती मांगी गई थी। पुलिस के लिए राहत वाली बात ये है कि दोनों ही मामलों को कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने सुलझा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.